Budget Gaming Laptops: आज के समय में बजट को तोड़े बिना एक अच्छा गेमिंग लैपटॉप ढूंढना आसान नहीं हैं। लेकिन यह तब संभव है जब आप कई जगह पर सर्च करते हैं। लेकिन आज हम सर्वश्रेष्ठ गेमिंग लैपटॉप के बारे में बताएंगे जिन्हें आप अपने बजट में खरीद सकते हैं। अब बताते हैं कि कौन सा लैपटॉप आपके बजट में हैं।

Dell gaming laptop

बेस्ट गेमिंग लैपटॉप में डैल लैपटॉप है। इस लैपटॉप में इंटेल कोर आई5-11260एच प्रोसेसर, आरटीएक्स 3050 टीआई ग्राफिक्स कार्ड और 512 जीबी एसएसडी के साथ, यह आसानी से 1080 पी गेमिंग को संभाल सकता है जबकि सामान्य काम के लिए लैपटॉप के रूप में भी दोगुना हो सकता है।

Lenovo IdeaPad 3

Lenovo IdeaPad 3 भारत में 75000 श्रेणी के तहत उपलब्ध किफायती गेमिंग लैपटॉप है। इसमें छह-कोर AMD Ryzen 5 प्रोसेसर का उपयोग किया गया है। यह 3.0 गीगाहर्ट्ज़ पर काम करता है, लेकिन यह आपकी अधिक गहन गेमिंग ज़रूरतों के लिए 4.0 गीगाहर्ट्ज़ पर भी ओवरक्लॉक कर सकता है। इसकी 8GB मेमोरी को 16GB तक बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा डॉल्बी ऑडियो प्रोसेसिंग सराउंड साउंड ऑडियो प्रदान होता है।

Asus TUF F15

Asus TUF F15 भारत में 75000 मूल्य सीमा के तहत Asus का एक और उत्कृष्ट गेमिंग लैपटॉप है। Asus TUF गेमिंग लैपटॉप के इस संस्करण में एक अलग हार्ड ड्राइव लेआउट है। एचडीडी और एसएसडी दोनों का उपयोग करने के बजाय, इसमें 512 जीबी एसएसडी है। इस लैपटॉप में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी शामिल हैं। आप चाहे तो लैपटॉप में एसएसडी या एचडीडी जोड़ सकते हैं।

Also Read: Maruti Suzuki: देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली सेडान कार को 1 लाख में ला सकते हैं घर

Lenovo Ideapad L340

Lenovo Ideapad L340 प्रीमियम गेमिंग लैपटॉप है जिसे 75000 से कम में प्राप्त किया जा सकता है। इसमें 2.4 GHz इंटेल प्रोसेसर है जो 4.1 GHz पर ओवरक्लॉक कर सकता है, जिसका अर्थ है कि यह अधिक शक्ति पर चल सकता है जब आप अपने लैपटॉप पर कुछ अधिक गहन कार्यों का प्रबंधन कर रहे हों . चार-कोर डिज़ाइन लैपटॉप को कम प्रयासों के साथ अपने अधिक संचालन को संभालने में मदद करने के लिए और अधिक जगह प्रदान करता है।

Also Read: English Premier League: हैरी केन ने रचा इतिहास, एक क्लब के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी बने

HP Pavilion

एचपी पवेलियन भारत में 75000 के तहत सबसे अच्छा गेमिंग लैपटॉप है। लैपटॉप में 2.1 GHz सेटअप के साथ AMD Ryzen 5-3550H प्रोसेसर शामिल है। प्रोसेसर 15.6 इंच की स्क्रीन पर माइक्रो-एज बेज़ल के साथ चित्र बनाता है जो एक स्पष्ट दृश्य उत्पन्न करता है। कस्टम-ट्यून ध्वनि प्रदान करने के लिए डिस्प्ले बैंग और ओल्फ़सेन स्पीकर सेटअप के साथ अच्छी तरह से काम करता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version