Car Loan Tips: भारत में बीते कुछ वक्त में कारों की बिक्री में काफी तेजी आई है। कारों की बढ़ती मांग को लेकर कई कार निर्माता कंपनियों ने अपनी नई कारों को भारतीय बाजार में उतारा है। ऐसे में अगर आप इस फेस्टिव सीजन में नई कार को खरीदने की सोच रहे हैं, लेकिन आपके पास बजट की कमी है तो आप लोन लेकर नई कार को घर पर ला सकते हैं। ऐसे में आपको बता दें कि कुछ बातें है, जिनको आपको जानकारी होनी चाहिए। आपको बता दें कि बैंक किसी भी व्यक्ति को उसकी मासिक आय के करीब 20 फीसदी ईएमआई होने पर जल्द लोन दे देती है।

Car Loan लेने से पहले जान लीजिए

मान लीजिए अगर कोई व्यक्ति महीने का 30,000 रुयये कमाता है तो उसे महीने की 6000 रुपये तक की ईएमआई पर लोन मिल सकता है। इसके साथ ही क्रेडिट स्कोर भी काफी फायदेमंद साबित होता है। अगर आपका क्रेडिट स्कोर और लोन चुकाने की क्षमता अच्छी है तो आपको लोन जल्द ही मिल जाएगा। कार लोन लेते वक्त आपको उसके ऊपर लगने वाले ब्याज दरों का भी ध्यान रखना होगा।

ये भी पढ़ें: Maruti: मारुति की इस नई हैचबैक कार ने डिमांड के मामले में सभी को छोड़ा पीछे, एडवांस फीचर्स से है लोडेड

प्रोसेसिंग फीस पर दें ध्यान

मालूम हो कि आप ब्याज दरों को देखकर ही कार लोन के लिए आवेदन न करें। आपको कार लोन पर लगने वाले प्रोसेसिंग फीस और प्री-चार्ज पेमेंट का भी खास ध्यान रखना होगा। कई बार कार लोन पर ब्याज दर कम लगती है, लेकिन बैंक आपसे प्रोसेसिंग फीस के तौर पर अधिक ब्याज दर वसूल लेते हैं। इस फेस्टिव सीजन में कई बैंक कार लोन के लिए अच्छे ऑफर्स पेश कर रहे है। इनमें SBI, HDFC बैंक और ICICI बैंक का नाम शामिल है। प्रोसेसिंग फीस पर कई तरह के अच्छे ऑफर दे रहे हैं तो चलिए जानते हैं।

जानिए बैंक के कार लोन पर ऑफर्स

पंजाब नेशनल बैंक कार लोन पर 7.55-7.80 फीसदी ब्याज दर पर, कार की कीमत का 85 फीसदी फाइनेंस कर रहा है।

बैंक ऑफ बड़ौदा कार लोन पर 7.25-10.25 फीसदी ब्याज दर पर, कार की कीमत का 85 फीसदी फाइनेंस कर रहा है।

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया कार लोन पर 7.15-7.50 फीसदी ब्याज दर पर, कार की कीमत का 85 फीसदी फाइनेंस कर रहा है।

केनरा बैंक कार लोन पर 7.30-9.90 फीसदी ब्याज दर पर, कार की कीमत का 85 फीसदी फाइनेंस कर रहा है।

ICICI बैंक 8.00 फीसदी ब्याज दर पर, कार की कीमत का 85 फीसदी फाइनेंस कर रहा है।

SBI कार लोन पर 7.70-11.20 फीसदी ब्याज दर पर, कार की कीमत का 85 फीसदी फाइनेंस कर रहा है।

बैंक ऑफ इंडिया कार लोन पर 7.35-8.05 फीसदी ब्याज दर पर, कार की कीमत का 85 फीसदी फाइनेंस कर रहा है।

ये भी पढ़ें: Reliance AGM 2022: मुकेश अंबानी ने की 5जी सर्विस की घोषणा, जानिए किन शहरों में मिलेगी सबसे पहले सुविधा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version