चीन की दिग्गज टेलीकॉम कंपनियों में से एक Huawei ने बीते दिनों अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च कर इलेक्ट्रिक कार के सेगमेंट में कदम रख दिया है। Huawei ने चीन की ही changan auto और CATL के साथ काम करते हुए अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार Avatr 11 को लॉन्च किया। यह इलेक्ट्रिक कार अपने रेंज की वजह से चर्चा में बनी हुई है, यह एक बार चार्ज होने पर 700 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी तय कर सकती है।

Avatr 11 की बैटरी और रेंज

आपको बता दे Avatr 11 पूरी तरह से इलेक्ट्रिक पॉवर पर चलने वाली एसयूवी होगी, इस कार में 200kw की हाई वोल्टेज सुपर चार्जेबल बैटरी दी गई है। यह एक बार फूल चार्ज होने पर 700 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है, एलेन मस्क की टेस्ला में 250kw की बैटरी मौजूद है जो Avatr 11 से काफी बेहतर है और उसकी रेंज भी काफी अच्छी है ।Huawei की Avatr 11 में कई खासियत है , यह कार सिर्फ चार सेकंड का वक्त लेगी 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की गति को पकड़ने के लिए। इस कार का पिकअप फीचर कमाल का है।

यह भी पढ़े- त्रिपुरा में UAPA FIR मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दी पत्रकारों व वकीलों को राहत, कोर्ट के अगले आदेश तक नहीं होगी कठोर कार्यवाही

Avatr 11 का डिजाइन

Avatr 11 का डिजाइन और लुक बेहद ही जबरदस्त है, इसके व्हील एलॉय काफी आकर्षक लगते हैं। बाहर से देखने पर यह कार डिजाइन के मामले में जबरदस्त है, यह आपको देखने पर काफी बोल्ड और स्पोटी लगेगी।

कीमत

Avatr 11 की अब तक आधिकारिक कीमत का खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन एक रिपोर्ट के मुताबिक Avatr technology इस कार की कीमत 3,00,000 युआन तक रख सकती है। भारतीय करेंसी में यह करीब 35 लाख रुपए के करीब होगी। Avatr technology ने लॉन्च फंक्शन में बताया कि वह अगले पांच सालों में चार नई कार के मॉडल लॉन्च करेंगे, Avatr 11 की डिलीवरी 2022 की तीसरी तिमाही तक शुरू की जा सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version