Common Charger:  अब तक हम Laptop, स्मार्टफोन या अन्य डिवाइस को चार्ज करने के लिए अलग-अलग चार्जर का इस्तेमाल करते है जिससे न केवल खर्ज  बढ़ जाता है बल्कि चार्जर को कैरी करना भी मुश्किल होता है। अगर एक ही चार्जर से आपके फोन और लैपटॉप दोनों चार्ज हो तो कितना अच्छा हो सकता है। 17 अगस्त को कोमन चार्जर से संबंधित सरकारी बैठक होनी है, इस मीटिंग में कॉमन चार्जर पेश करने की दिशा में बात होगी जो कि ग्राहको के लिए फायदेमंद हो सकता है। इस फैसले से न केवल मनी सेव होगा बल्कि ई-कचरा हमारे घरो से दूर होगा। आपको बता दें कि यूरोपीय संघ में इस तरह की एक्शन ले लिया गया है, जिससे कि फोन निर्माता को 2024 से यूएसबी टाइप सी पोर्ट साथ डिवाइस पेश करना आवश्यक हो जाएगा।

ये भी पढ़ें:Samsung Galaxy F13: सैमसंग का फोन ₹14,999 की बजाय ₹9,749 में! जानें कैसे और कहां से खरीदें इसे

ये है कॉमन चार्जर

आज-कल आए दिन स्मार्टफोन लॉन्च होते रहते है जिसमें कंपनियां कई बार चार्जर तक नहीं देती है तो कई बार कंपनियां अलग-अलग तरह के चार्जर को लाते रहती है जिससे ग्राहको काफी परेशान हो जाते है। यूजर्स कभी महंगे चार्जर से या कभी चार्जर न मिलने से परेशान होते रहते है। अगर लैपटॉप से लेकर स्मार्टफोन और आइफोन तक एक ही चार्जर से चार्ज हो तो इसे हम कॉमन चार्जर कहेंगे जो कि ग्राहको के लिए फायदेमंद हो सकता है।

ये भी पढ़ें:Samsung Smartwatch 2022: Samsung Galaxy Watch 5 और Watch Pro 5 की प्री-बुकिंग शुरु, ऐसे सेव करें 5,000 रुपये

कॉमन चार्जर फायदे

कॉमन चार्जर (Type C Charger) से सबसे ज्यादा लाभ ग्राहक उठा पाएंगे क्योंकि अब तक उपभोक्ता को अधिक रुपये खर्च कर अनेक प्रकार की चार्जर खरीदना होता था। इससे ग्राहको बहुत परेशान होते थे। कॉमन चार्जर होने से ई-कचरा भी कम हो जाएगा और उपभोक्ता को एक ही चार्जर कैरी पड़ेगा जिससे उनका लाईफ भी आसान हो जाएगा। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version