Ducati Bike: भारत में काफी लोग मोटरसाइकिल के दीवाने हैं। ऐसे में कई मोटरसाइकिल कंपनियों ने अपनी दमदार बाइक को बाजार में पेश किया है। आपको बता दें कि शायद ही इससे पहले आपने बाइक में कार वाले फीचर देखे होंगे, जी हां। अब बाइक में भी कार वाले फीचर को जोड़ा गया है।

Ducati ने पेश की नई बाइक

डुकाटी कंपनी ने हाल ही में अपनी नई बाइक को भारत में लॉन्च किया है। डुकाटी की नई बाइक के डिजाइन और लुक की हर तरफ चर्चा हो रही है। इस बाइक को लॉन्च करते वक्त कंपनी ने दावा किया है कि इस बाइक से एक्सीडेंट नहीं होगा। कंपनी ने इस बाइक को नए फीचर्स के साथ अलग-अलग रंगों में पेश किया गया है।

ये भी पढ़ें: Apple Watch: एप्पल वॉच ने लड़की को गंभीर बीमारी से बचाया, जानिए कैसे घड़ी बनी मसीहा

डुकाटी में मिलेंगे कार वाले फीचर

गौरतलब है कि डुकाटी की बाइक की गिनती स्पोर्ट्स बाइक में होती है। ऐसे में कंपनी ने बाइक रेसर्स को ध्यान में रखते हुए इसको लॉन्च किया  है। डुकाटी ने हाल ही में अपनी नई बाइक को भारतीय बाजार में पेश किया था। आपको बता दें कि ये नई बाइक की कीमत पहले की तुलना में 1.5 लाख रुपये अधिक है। ये एक अपडेटेट मॉडल है। कंपनी ने स्पोर्ट्स रेसर्स के लिए इस बाइक तैयार किया है। इस  बाइक में अधिकतर फीचर्स को अपडेट किया गया है। कंपनी ने इसमें प्रीलोड इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया है। साथ ही सस्पेंशन के साथ एक बैग दिया गया है।

जानिए इसके फीचर और कीमत

डुकाटी की इस नई बाइक में 4 राइटिंग मोड के साथ मार्केट में उपलब्ध है। इसमें स्पोर्ट, टूरिंग, अर्बन और एंडुरो राइडिंग मोड्स शामिल है। इसे दो रंग आइसबर्ग और सफेद में लॉन्च किया गया है। इसमें 65 इंच की टीएफटी स्क्रीन दी गई है। साथ ही मैप देखने के अलावा ब्लूटूथ से कनेक्ट कर इसे कंट्रोल भी कर सकते हैं। इस बाइक में ग्रांटुरिस्मो वी4 के साथ 1158cc की इंजन दिया गया है। ये 10,750rpm केस साथ ये की पावर जनरेट कर सकता है। इसके अलावा यह बाइक 8,750rpm के साथ 121 Nm का अधिकतम टॉर्क पैदा करती है। बाइक की कीमत 26.99 लाख रुपये है।

जानिए क्या है एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल

कंपनी ने इस नई बाइक में जो खास फीचर दिया है, वो है एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल। इस फीचर के चलते बाइक चलाते वक्त कभी भी एक्सीडेंट नहीं होगा। डुकाटी की इस बाइक के आगे कोई भी वाहन आते ही इसकी रफ्तार अपने आप ही कम हो जाती है। ऐसे में एक्सीडेंट की संभावना कम हो जाती है। वहीं, इस फीचर को लेकर इस बाइक की काफी चर्चा हो रही है।

Also read: Rishi Sunak: PM चुने जाने के बाद ऋषि सुनक के ससुर ने दी बधाई, कहा- ‘हमें उन पर गर्व है’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version