Elon Musk: ट्विटर के मालिक एलन मस्क अक्सर चर्चा में बने रहते हैं। कभी ट्विटर के ब्लू टिक के कारण, कभी कर्मचारियों को नौकरी से निकाल देने के कारण। आज एक बार फिर एलन मस्क चर्चा में बने हुए हैं। शुक्रवार को उन्होंने हजारों कर्मचारियों को कंपनी से बाहर निकाल दिया था, जिसके बाद उनमें से कई कर्मचारियों को वापस बुलाया जा रहा है।

वापस बुलाए जा रहे ट्विटर के कर्मचारी

दरअसल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर ने शुक्रवार को करीब आधे कर्मचारियों को कंपनी से बाहर का रास्ता दिखा दिया था। इससे हजारों कर्मचारी एक झटके में बेरोजगार हो गए। भारत में तो मस्क ने ट्विटर की लगभग पूरी टीम को ही बाहर कर दिया था लेकिन अब ट्विटर अपनी कंपनी से निकाले गए कई कर्मचारियों को वापस बुला रही है। बताया जा रहा है कि निकाले गए कर्मचारियों में से कुछ को गलती से निकाल दिया गया था। रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी मैनेजमेंट ने कुछ लोगों को जल्दबाजी में कंपनी से बाहर निकाल दिया था। अब कंपनी को इसका अहसास हो रहा है कि मस्क के विजन को आगे बढ़ाने के लिए इन कर्मचारियों की जरूरत है। यही वजह है कि उनको वापस बुलाया जा रहा है। 

ये भी पढ़ें: Fake Identity: इस तरह से नहीं खरीद पाएंगे सिम, वॉट्सऐप, टेलीग्राम पर दी फर्जी पहचान तो होगी जेल

अमेरिका में कर्मचारियों ने दी अदालत में चुनौती

आपको बता दें कि मस्क ने ट्विटर को खरीदने की 44 अरब डॉलर की डील पिछले महीने के अंत में पूरी की थी। ट्विटर खरीदने के बाद एलन सम्क एक्शन में नजर आए। पहले उन्होंने कंपनी के भारतीय मूल के सीईओ पराग अग्रवाल समेत चार टॉप अधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया। उसके बाद उन्होंने कंपनी के बोर्ड को खत्म करके कमान पूरी तरह से अपने हाथ में ले ली थी। मस्क इतने पर ही नहीं रुके। उन्होंने शुक्रवार को हजारों कर्मचारियों को बाहर निकाल दिया था। अमेरिका में कुछ कर्मचारियों ने इसे अदालत में चुनौती भी दी है। 

ऑफिस में ही रात गुजार रहे हैं कर्मचारी

खबरों की मानें तो ट्विटर में अब 3700 कर्मचारी ही रह गए हैं। छंटनी से पहले कंपनी में करीब 7500 कर्मचारी काम कर रहे थे। मस्क ने बचे कर्मचारियों को दिन रात काम करने को कहा है। हालत यह है कि कुछ कर्मचारी ऑफिस में ही रात गुजार रहे हैं।

एक महीने के अंदर भारत में शुरू होगी पेड ब्लू टिक सर्विस

ट्विटर ने पिछले हफ्ते नया ब्लू सब्सक्रिप्शन प्लान निकाला था। जिसके मुताबिक ब्लू टिक पाने के लिए यूजर्स को हर महीने आठ डॉलर देने होंगे। वहीं कहा जा रहा है कि भारत में पेड ब्लू टिक सर्विस एक महीने के भीतर शुरू हो जाएगी। हालांकि भारत में फीस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। अभी 7.99 डॉलर यानी 655 रुपये प्रति माह के चार्ज पर ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन पांच देशों के लिए शुरू हुआ है। इनमें अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और ब्रिटेन शामिल हैं।

Also Read: MP Politics: Amit Shah के दौरे पर कांग्रेस नेता आरबी सिंह ने किया हमला, कहा- ‘ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए खुल रहा चुनाव का रास्ता’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version