Facebook New Feature: दुनिया का मशहूर सोशल मीडिया (social media) प्लेटफॉर्म फेसबुक (Facebook) अक्सर अपने ऐप में सुधार करता रहता है। साथ ही फेसबुक अपने यूजर्स के लिए कई तरह के नए फीचर्स (feature) भी लाता है। ऐसे में फेसबुक के यूजर्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है।

दरअसल, फेसबुक एक ऐसा फीचर लाने जा रहा है, जिसके बाद यूजर्स को काफी बड़ी सुविधा मिलेगी। साथ ही इस सुविधा से यूजर्स को एक अलग ही अनुभव मिलेगा। बताया जा रहा है कि फेसबुक ने यूजर्स के लिए एक से अधिक अकाउंट बनाने की सुविधा पर काम शुरु कर दिया है। कहा जा रहा है कि कंपनी एक यूजर अकाउंट (account) पर पांच प्रोफाइल बनाने की सुविधा मिलेगी।

कंपनी ने दी ये जानकारी

फेसबुक ने आगे जानकारी देते हुए कहा कि यह फीचर यूजर्स को अलग-अलग समूह, लोगों और अन्य खास उद्देश्यों के लिए अलग-अलग प्रोफाइल बनाने की अनुमति देगा। यूजर्स प्लेटफॉर्म पर अपने दोस्तों और कारोबारियों, सहकर्मियों और परिवार के लिए अलग-अलग प्रोफाइल बना सकेंगे. यह प्रोफाइल्स यूजर्स की असल अकाउंट से जुड़ी होंगी।

ये भी पढ़ें: Tata Nexon New Variant: टाटा की ये नई कार है शानदार फीचर्स से लैस, कीमत नहीं दुखाएगी आपका दिल

कंपनी ने साथ ही कहा कि अभी ये फीचर्स टेस्टिंग के दौर में है। वहीं, चुनिंदा फेसबुक यूजर्स के साथ इस फीचर को टेस्ट किया जा रहा है। कंपनी का कहना है कि सभी प्रोफाइल यूजर्स के फेसबुक अकाउंट के दायरे में रहेंगे और यूजर्स इन प्रोफाइलों के बीच आसानी से स्विच कर सकेंगे। वहीं, लोगों को रूचि और रिश्तों के आधार पर प्रोफाइल बना सकेंगें। फिलहाल एक से अधिक प्रोफाइल को एक ही फेसबुक अकाउंट से जोड़ने के तरीके की टेस्टिंग चल रही है।

इन नियमों का करना होगा पालन

वहीं, इस फीचर्स से इतर रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इस सुविधा का इस्तेमाल करते हुए यूजर्स को अपने असली नाम को बताने की जरूरत नहीं है। यूजर्स अपनी पसंद से किसी भी नाम को चुन सकते है। साथ ही वह किसी निक नाम को भी ऐड कर सकते है। फेसबुक ने साथ ही स्पष्ट किया है कि अपनी प्रोफाइल में आप किसी भी तरह के विशेष करेक्टर का उपयोग नहीं करना है।

वहीं, मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि इस दौरान यूजर्स को नियमों का पालन करना होगा। साथ ही सभी प्रोफाइल फेसबुक की नीति का हिस्सा होगी। वहीं, कंपनी ने साफ किया है कि अगर कोई कंपनी की नीतियों को नहीं मानेगा तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें: E-Shram Card: सरकार ने जारी की ई-श्रम कार्ड की दूसरी किस्त, ऐसे चेक करें आपके खाते में पैसे आए या नहीं

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version