NEW DELHI: कार लवर्स के लिए खुशखबरी है। जल्द ही बाजार में होंडा अमेज अपनी नई कार लॉन्च करने वाला है वो भी किफायती दामों में। होंडा अमेज भारत में सबसे पॉपुलर सबकॉम्पैक्ट ब्रांड में से एक है। मार्केट के कॉम्पिटिशन लेवल को देखते हुए होंडा ने बाजार में सीएनजी कार उतारने का फैसला लिया है। नई सीएनजी होंडा अमेज अगले महीने लॉन्च होगी।

रिपोर्ट के मुताबिक Honda Amaze मॉडल के CNG वेरिएंट को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। ये होंडा का पहला मॉडल होगा जो सीएनजी से चलेगा।पेट्रोल की बढ़ती कीमतों, डीजल की बिक्री में गिरावट और सीएनजी से चलने वाली कारों में बढ़ती दिलचस्पी को देखते हुए ही होंडा सेडान ने नये मॉडल को लॉन्च करने का सोचा है।  होंडा अमेज सीएनजी के बारे में अभी तक ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। इसमें फैक्ट्री फिटेड CNG किट के साथ 1.2-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलने की संभावना है। सब-4 मीटर सेडान का सीएनजी मॉडल मारुति सुजुकी डिजायर, हुंडई ऑरा और टाटा टिगोर के अपकमिंग मॉडल जैसा ही होगा

यह भी पढ़े भारत में लॉन्च हुआ Honda City का न्यू वर्जन जानिए क्यों है खास?


कहा जा रहा है कि 2021 अमेज़ सेडान कुछ डिज़ाइन, बेहतर इंटीरियर और कुछ नई  सुविधाओं  के साथ बाजार में आएगी।  अपग्रेडेड मॉडल में नए फुल-एलईडी हेडलैंप, नए अलॉय और रिवाइज्ड बंपर और नए कलर ऑप्शन मिलने की संभावना है। इसमें सीटों के लिए नई अपहोल्स्ट्री और नए इंटीरियर ट्रिम पीस मिलने की संभावना है। होंडा अमेज के एंट्री-लेवल वेरिएंट में और फीचर जोड़ सकती है। बता दे कि होंडा अमेज के अलावा कई कंपनियां मार्केट में सीएनजी मॉडल उतारेंगी। मारुति सुजुकी जल्द कंपनी फिटेड CNG किट के साथ स्विफ्ट और डिजायर लॉन्च कर सकती है. कंपनी इन दोनों कारों को CNG किट के साथ टेस्टिंग कर रही है। अब दोनों ही कंपनियों और कारों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा।बता दें कि मारुति सुजुकी के सीएनजी के 6 मॉडल पहले ही बाजार में उतर चुके हैं।

Share.
Exit mobile version