Iphone 14: दुनिया में सबसे मजबूत और सुरक्षित माने जाने वाला फोन आईफोन अक्सर अपनी खूबियों के चलते चर्चा में बना रहता है। आईफोन में मिलने वाले फीचर्स किसी अन्य फोन में शायद ही मिल पाते हैं। ऐसे में लोग आईफोन खरीदने के लिए दीवाने होते हैं और इसको पाकर उनकी खुशी का कोई ठिकाना ही नहीं रहता है। ऐसे में आईफोन की 14 सीरीज का सबको बेसब्री से इंतजार है। अगर आप भी आईफोन 14 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं तो आपको बता दें कि आईफोन जल्द ही बाजार में आने वाला है।

एप्पल ने Iphone 14 को लेकर किया साफ

आईफोन बनाने वाली कंपनी एप्पल ने साफ शब्दों में कहा है कि आईफोन 14 7 सितंबर को पेश किया जाएगा। वहीं, आईफोन 14 के फीचर्स के लेकर हर तरफ चर्चाएं गर्म है, कई लोग इसके फीचर को जानकर काफी दुखी हो गए है। वहीं, कई लोगों का कहना है कि आईफोन 14 के फीचर्स को जानकर वह आईफोन 13 की तरफ ही जा रहे है, तो चलिए जानते हैं।

ये भी पढ़ें: Honda Shine vs Bajaj CT125X: बजाज CT125X की सीधी टक्कर होंडा शाइन से, जानिए दोनों में कौन-सी बाइक है दमदार

iphone 14 में usb c port नहीं

बताया जा रहा है कि आईफोन 14 में यूएसबी सी पोर्ट नहीं होगा। आईफोन 14 की इस फीचर को जानकर कई लोग इससे दूरी बनाने लगे हैं। वहीं, इससे पहले दावा किया जा रहा था कि कंपनी आईफोन 14 में यूएसबी सी पोर्ट की सुविधा देगी, लेकिन अब कहा जा रहा है कि आईफोन 15 में यूएसबी सी पोर्ट दिया जाएगा। इस खबर के सामने आने के बाद आईफोन 14 खरीदने वालों को काफी निराशा हुई है।

आईफोन 14 नहीं मिलेगा ये खास फीचर

आईफोन 14 प्रो में 48 मेगापिक्सल का कैमरा आ रहा है, लेकिन इसमें आपको पैरिस्कोप लैंस नहीं मिलने वाला है। इस खबर को जानने के बाद आईफोन 14 खरीदने वालों को बड़ा झटका लगा है। वहीं, आईफोन 14 प्रो में पुराना 3एक्स जूम कैमरा दिया जाएगा। 

आईफोन 14 में नहीं, आईफोन 15 में

आईफोन 14 में आपको एनएम नोड का अच्छा वर्जन मिलने वाला है। ऐसे में इसकी परफॉर्मेंस पर खासा असर पड़ेगा। हालांकि, आईफोन 14 आईफोन 15 के मुकाबले काफी कम परफॉर्मेंस करेगा, जो इसकी वैल्यू को कम करेगा।

ये भी पढ़ें: EPFO Update: 6 करोड़ लोगों के खाते में जल्द आ सकता है पैसा, मिस्ड कॉल से जाने बैलेंस

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version