iPhone SE 4: दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनी एप्पल हर साल अपनी बेहतरीन सीरिज को लॉन्च करती है। इस साल भी iPhone 14 को कंपनी की तरफ से मार्केट में उतारा गया था। इस सीरिज में एप्पल कंपनी ने iPhone 14, iPhone 14 Plus, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max  जैसे स्मार्ट फोन्स को मार्केट में उतारा, जिन्हें जमकर खरीदा जा रहा है।

iPhone SE 4 नहीं होगा लॉन्च

आईफोन 14 की इसी सीरिज के साथ ही iPhone SE 4 फन को भी लॉन्च किया जाना था लेकिन ये लॉन्च नहीं हो सका। यूजर्स को इंतजार था कि, iPhone SE 4 फोन को 2023 में लॉन्च किया जाएगा। लेकिन अब खबर है कि, ये फोन 2023 में भी नहीं लॉन्च हो रहा है। iPhone SE बिल्कुल iPhone XR की तरह है। आपको बता दें, प्रसिद्ध विश्लेषक मिंग ची कुओ ने ट्वीट्स करके इसकी जानकारी दी है। उन्होंने ट्विट करते हुए लिखा कि, “मेरे लेटेस्ट सर्वेक्षण से संकेत मिलता है कि Apple iPhone SE 4 के लिए बड़े पैमाने पर उत्पादन योजना को रद्द या स्थगित कर सकता है। मुझे लगता है कि यह मिड-टू-लो-एंड iPhones के लगातार कम-से-अपेक्षित शिपमेंट के कारण है।”जिसमें उन्होंने दावा किया है कि, एप्पल कंपनी इस फोन को लॉन्च करने का विचार पूरी तरह से छोड़ रही है। अगर ऐसा हो जाता है तो iPhone SE का बेसब्री से इंतजार कर रहे यूजर्स को बड़ा झटका लग सकता है।

ये भी पढ़ें: Fake Identity: इस तरह से नहीं खरीद पाएंगे सिम, वॉट्सऐप, टेलीग्राम पर दी फर्जी पहचान तो होगी जेल

iPhone SE 4 के फीचर्स

डिस्प्ले5.7 से 6.1-इंच का डिस्प्ले 
डिजाइनIP67 सर्टिफिकेशन के साथ वाटर और डस्ट रेसिस्टेंट डिजाइन 
कैमरासिंगल कैमरा है जिसमें 12-मेगापिक्सल सेंसर/ 7MP का फ्रंट
बैटरी3,000mAh की बैटरी
चार्जर20W वायर्ड के साथ 7.5W वायरलेस चार्जर 
प्रोसेसरA16 बायोनिक प्रोसेसर 
वेरियंट64GB, 128GB और 256GB
खास फीचरफेस आईडी (Face ID) 

iPhone SE 4 को लेकर अब खबर आ रही है कि, शायद अब ये फोन लॉन्च नहीं होगा। फिलहाल कंपनी की तरफ से अभी तक इस स्मार्ट फोन की लॉन्चिग को लेकर अभी तक कोई भी खबर सामने नहीं आ सकी है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version