Maruti Baleno Cross: मारुति सुजुकी देश की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी है। मारुति ने पिछले कुछ सालों में भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर में अपना बड़ा नाम कमाया है। कंपनी अपनी नई-नई कारों को लगातार पेश कर रही है। कंपनी अपनी कारों में एक से बढ़कर एक खूबियां दे रही है। आपको बता दें कि मारूति की कारों में मिलने वाले फीचर काफी अलग और दमदार होते हैं। ऐसे में मारूति की कारों को लोग काफी पसंद करते हैं। इसी कड़ी में बीते कुछ समय में मारूति की कारों की बिक्री काफी तेजी से बढ़ी है।

Maruti Baleno Cross करेगी धमाका

आपको बता दें कि मारुति जल्द ही बाजार में धमाका करने के लिए एक नई  एसयूवी कार को लाने की तैयारी कर रही है। मारूति की बलेनो क्रॉस भारतीय बाजार में अगले साल तक आ सकती है। बताया जा रहा है कि कंपनी इस कार को अगले साल ऑटो एक्सपो 2023 में लॉन्च कर सकती है। हालांकि, इस क्रॉसओवर एसयूवी की टेस्टिंग की झलक तो लंबे समय से चल रही है। बलेनो क्रॉस को मारुति सुजुकी हैचबैक और कॉम्पैक्ट एसयूवी के क्रॉस वर्जन के रूप में पेश करेगी। जानिए क्या हैं इसकी खूबियां।

ये भी पढ़ें: TVS iQube स्कूटर बना लोगों की पहली पसंद, बिक्री में 580% की हुई बढ़ोत्तरी

Maruti Baleno Cross के फीचर, जानिए

रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि मारुति सुजुकी बलेनो क्रॉस में माइल्ड और हाइब्रिड टेक्नॉलजी मिल सकती  है। इसमें 1.0 लीटर 3 सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन आ सकता है। ये 102 बीएचपी की पावर और 150 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट कर सकता है। बलेनो क्रॉस में 5 स्पीड मैनुअल के साथ ही 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन देखने को मिल सकते हैं।

कितनी हो सकती है कार की कीमत

मारुति की ये नई कार प्रीमियम हैचबैक बलेनो से काफी मिलती-जुलती होगी और इसकी हाइट थोड़ी अधिक होगी। बलेनो क्रॉस में स्प्लिट हेडलैंप, एलईडी डीआरएल, काफी आकर्षक बंपर, 17 इंच की व्हील समेत अन्य एक्सटीरियर फीचर्स के साथ ही 9 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, हेड-अप डिस्प्ले, 360 डिग्री कैमरा, ऑटोमैटिक एसी, ईबीडी के साथ एबीएस और 6 एयरबैग्स समेत अन्य कई स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेंगे। इस कार की शुरुआती कीमत 8 लाख रुपये हो सकती है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version