Maruti Suzuki Swift CNG:  अगर आप भी बढ़ती पेट्रोल और डीजल की कीमतों से  छुटकारा पाना चाहते है तो आपके लिए खुशखबरी है। दरअसल, जापानी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने भारतीय बाजार में स्विफ्ट कार का CNG वेरिएंट कार लॉन्च किया है। जानकारी के अनुसार, यह दमदार माइलेज और मस्त पावर के साथ अधिक पावर सीएनजी हैचबैक मॉडल के तौर पर उतारा गया है तो आइए जानें कार की पूरी जानकारी।

Maruti Suzuki Swift CNG कार के फीचर्स

कंपनी के इस कार में आपको मस्कुलर बोनट, ब्लैक-आउट हनीकॉम्ब-मेश ग्रिल और रूफ माउंटेड एंटेना के साथ पेश किया गया है।इसमें प्रोजेक्टर एलईडी हैडलाइट्स और रैप-अराउंड एलईडी टेल लाइट्स के साथ लॉन्च किया गया है। कार में एयर डैम, डुअल एयरबैग्स, रियर-व्यू कैमरा, 15 इंच का अलॉय व्हील्स के अलावे अन्य फीचर्स शामिल किया गया है।

Also Read: Realme 9i 5G Launch: 5,000mAh की बैटरी के साथ रियलमी 9i 5जी फोन लॉन्च, जानें कीमत-फीचर

ये है कार की धांसू इंजन

मारुति की इस कार को बहुत शानदार रखा गया है यही वजह है कि यह कार पेट्रोल और डीजल कार की बराबरी कर रही है। आपको कार में 1.2 लीटर का डुअल जेट, डुअल वीवीटी उपलब्ध कराया गया है। इसमें इनलाइन-चार के सीरीज इंजन है जो 77 एचपी की अधिकतम पावर और 4300 rmp पर 98 nm का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है। जानकारी के अनुसार, यह अपने सेगमेंट में सबसे अधिक 30.9 km का माइलेज देती है।

Maruti Suzuki Swift CNG कार की कीमत

Maruti Suzuki Swift CNG के VXi कार की एक्स शोरूम कीमत 7.77 लाख रुपये में घर लाया लाया जा सकता है तो वहीं, दूसरे वेरिएंट ZXi की कीमत 8.45 लाख रुपये यूजर को पे करना होगा। जानकारी के अनुसार, सीएनजी में कुल 9 वेरिएंट अल्टो, वैगनआर, सेलेरियो, डिजायर, अर्टिगा, ईको, सुपर कैरी, टूर-एस शामिल है।

Also Read: Janmashtami 2022: पूरे देश में मची कृष्ण जन्मोत्सव की धूम, रंग बिरंगी लाइटों और फूलों से सजे मंदिर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version