Microsoft Teams Down: दुनिया की जानी-मानी टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के उपयोगकर्ताओं को बड़ा झटका लगा। दरअसल, बुधवार को माइक्रोसॉफ्ट टीमों और ऐप को एक्सेस करने में काफी दिक्कत आई। सत्य नडेला (Satya Nadella) के नेतृत्व वाली माइक्रोसॉफ्ट कंपनी वैश्विक स्तर पर डाउन रही। आपको बता दें कि कंपनी ने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि आखिर किस वजह से ये डाउन हुआ। साथ ही कितने यूजर्स इससे प्रभावित हुए। वहीं, कंपनी ने जानकारी देते हुए कहा कि हम इस मामले की जांच कर रहे है।

माइक्रोसॉफ्ट ने स्वीकार की ये बात

कंपनी ने आगे इस बात को स्वीकार करते हुए कहा कि कुछ यूजर्स को ऐसी समस्या आई है कि वह माइक्रोसॉफ्ट के वीडियो मीटिंग प्लेटफॉर्म ऐप टीम्स का एक्सेस नहीं कर पा रहे है। माइक्रोसॉफ्ट ने आगे कहा कि यह संभवत आउटटेज के कारण हुआ है, इससे कनेक्शन टूट गया है और सारे ऐप पर प्रभाव पड़ा है। ऐसे में हम इसे सही करने के विकल्प को तलाश रहे है।

ये भी पढ़ें: Netflix Feature: नेटफ्लिक्स का पासवर्ड दोस्तों के साथ शेयर करने पर नए तरीके से देना होगा चार्ज, जानिए पूरी डिटेल्स

माइक्रोसॉफ्ट की सर्विस का इस्तेमाल करने में, संदेश भेजने में, माइक्रोसॉफ्ट के द्वारा कॉल करने में और मीटिंग करने में दिक्कत आई। माइक्रोसॉफ्ट की इस समस्या से लगभग 4800 के करीब मामले सामने आए, जबकि 150 लोगों ने माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस 365 में समस्या आने की बात कही।

हालांकि, अभी भी कई गतिविधियां बंद है लेकिन फिर भी उपयोगकर्ता संदेश देख सकते है। वहीं, कंपनी ने कहा कि हम इस समस्या को गंभीरता से ले रहे है। साथ ही अब फिर से कनेक्ट हो रहा है। उपयोगकर्ताओं को अभी असफल संदेश का मैसेज दिख सकता है।

पहले भी आई है ये समस्या

गौरतलब है कि इससे पहले भी कई टेक कंपनियों को आउटटेज की समस्या से जूझना पड़ा है। मेटा के अधीन फेसबुक, वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम के सैंकड़ों यूजर्स को बीते साल के अक्तूबर में छह घंटे तक इसके उपयोग न करने की शिकायत की थी।

ये भी पढ़ें: 1rs Old Note Scheme: इस नोट के जरिए घर पर बैठे ही बन सकते हैं मालामाल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version