भारत और चीन के सीमा विवाद के चलते भारत सरकार ने देशवासियों की सुरक्षा को देखते हुए 59 चीन के ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया है। इन ऐप्स पर बैन लगने से सबसे ज्यादा परेशान टिक टॉक यूजर्स हुए हैं।टिक टॉक ने बहुत जल्द भारत में अच्छा बाजार खड़ा कर लिया था। और यूथ के दिल में जगह भी बना ली थी। लेकिन जैसे ही ये ऐप बैन हुआ वैसे ही लोगों की तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आने लगीं। काफी लोगों ने टिक टॉक के बंद होने से गुस्सा जताया तो वहीं काफी लोगों ने सरकार के फैसले का समर्थन किया।

अगर आप भी टिक टॉक के बैन होने से दुखी हैं तो अब आपको दुखी होने की जरूरत नहीं है। क्योंकि एमएक्स प्लेयर आपके लिए लेकर आया है। टिक टॉक को टक्कर देता टका टक ऐप जो आपको बिल्कुल भी टिक टॉक की याद नहीं आने देगा।

टका टक में क्या है खास?

टका टक ऐप भी टिकटॉक की तरह ही है जो यूजर्स को वीडियो बनाने की सुविधा देता है। यहां यूजर्स वीडियो बना सकते हैं, देख सकते हैं और सोशल मीडिया पर शेयर भी कर सकते हैं।इसके साथ ही ये ऐप में अलग-अलग सर्विस देता हैं जैसे, डायलॉग डबिंग, कॉमेडी, गेमिंग, फूड, स्पोर्ट्स, मेम्स। इस ऐप के जरिए यूजर्स 10 हजार के करीब स्टेटस वीडियो देख सकते हैं।इसके अलावा ब्यूटी कैम ऑप्शन के तहत ब्यूटी इफेक्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं। वीडियो एडिटर ऑप्शन की मदद से अलग-अलग वीडियो को एकसाथ जोड़ सकते हैं और टाइमिंग को अजस्ट कर सकते हैं। इन तमाम फीचर्स के साथ-साथ यूजर्स को म्यूजिक लाइब्रेरी का भी एक्सेस मिलता है। टका टक ऐप को गूगल के प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

टका टक ऐप किन लोगों को दे रहा सुविधाएं?

टका टक केवल एंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध है, जो गूगल प्ले-स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। उम्मीद की जा रही है कि इस ऐप को जल्द ही ऐपल के ऐप स्टोर पर लॉन्च किया जाएगा। जिसके बाद इस ऐप के यूजर्स बढ़ सकते हैं।

किन भाषाओं में उपलब्ध?

टका टक हिंदी, तेलुगू, तमिल , कन्नड, मलयालम, बंगाली, गुजराती, मराठी, पंजाबी और इंग्लिश जैसी भाषाओं में उपलब्ध है।

रेटिंग के मामले में तोड़ा रिकॉर्ड

प्ले-स्टोर पर टका टक को 5 में से 4.3 की रेटिंग मिली है। टका टक का यूजर इंटरफेस टिकटॉक की तरह ही है।आपको बता दें टका टक को एम एक्स प्लेयर की ओर से पेश किया नया एप है। यह एप फिलहाल 1.0.1 वर्जन पर चल रहा है और दावा किया जा रहा है कि इसे छोटे से टाइम स्पैन में 50 हजार से ज्यादा डाउनलोड मिल गए हैं।जिसके बाद आगे भी उम्मीद की जा रहा ही है कि, भारत में भी इस ऐप को उतना ही प्यार मिलेगा जितना की चाइनीज ऐप टिक टॉक को मिला है।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version