Netflix: अगर आप ओटीटी प्लेटफॉर्म Netflix का इस्तेमाल करते हैं तो ये खबर सिर्फ आपके लिए है क्योंकि आपकी एक गलती आपकी जेब पर भारी पड़ सकती है। आपको बता दें, हम में से कई सारे लोग नेटफ्लिक्स के किसी शो या फिल्म को देखने के लिए अपने दोस्तों से नेटफिलिक्स का पासवर्ड देते हैं या फिर ले लेते हैं। लेकिन अब ऐसा करने के लिए एक्स्ट्रा पैसे देने पड़ जाएंगे क्योंकि नेटफ्लिक्स की तरफ से बड़ा फैसला किया गया है।

नेटफ्लिक्स प्रोफाइल ट्रांसफर फीचर (Netflix Profile Transfer Feature) नया फीचर

इस फैसले के तहत नेटफ्लिक्स ने एक नए फीचर, नेटफ्लिक्स प्रोफाइल ट्रांसफर फीचर (Netflix Profile Transfer Feature) का एलान किया है। जिसके तहत अब अकाउंट शेयर गिरने वालों पर बहुत जल्दी गाज गिरने वाली है। ऐसा माना जा रहा है कि, इस फीचर के जरिए ये ओटीटी प्लेटफॉर्म पासवर्ड शेयरिंग को कंट्रोल करने की कोशिश कर रहा है। क्योंकि आने वाले समय में ओटीटी प्लेटफॉर्म के फ्यूचर की उम्मीद की है। इसीलिए Netflix ने 2023 से इस नए नियम को जारी करने की बात कही है। इस नए नियम के तहत अब यूजर्स को पासवर्ड शेयर करने के लिए एक सब-अकाउंट क्रीएट करना होगा, जिसके लिए उसे पैसे देने होंगे। जिसके बाद वो इसका लाभ ले सकेंगे।

Also Read: Britain: प्रधानमंत्री की कुर्सी के लिए भारतीय मूल के ऋषि सुनक रेस में आगे, पढ़ें पूरी ख़बर

यूजर्स को कितने देने होंगे पैसे?

आपको बता दें, कंपनी की तरफ से अभी तक इसको लेकर कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि, नए नियम के मुताबिक शेयरिंग की कीमत $3-$4 यानि की 250-330 रुपये के बीच में होगी। आपको बता दें, भारत में इस नए नियम को कब से लागू किया जाएगा इसकी कितनी कीमत होगी। इसको लेकर अभी तक कोई भी जानकारी नहीं दी गई है।

Also Read: Free Trade Agreement: क्या बीच मझधार में फंसेगा भारत-ब्रिटेन का फ्री ट्रेड एग्रीमेंट, जानिए इसके क्या मायने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version