Ola Electric Scooters : ओला  ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को वापस लेने का फैसला किया है। बताया जा रहा ह कि, इलेक्ट्रिक दोपहिया में आग लगने की घटना के मद्देनजर कंपनी ने यह कदम उठाया है। कंपनी की तरफ से बड़ा बयान जारी करते हुए कहा गया है कि, पुणे में 26 मार्च को इलेक्ट्रिक दोपहिया में आग लगने की घटना की जांच कर रही है। Electric Scooters  की इसी कमी के चलते कंपनी ने स्कूटर्स को वापस लेने का फैसला किया है।कंपनी के एक बयान के अनुसार, वाहनों में आग लगने की घटनाओं के मद्देनजर ओला इलेक्ट्रिक अपने इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की 1,441 इकाइयों को वापस बुला रही है। ओला इलेक्ट्रिक ने कहा, ‘इन स्कूटरों की हमारे इंजीनियर पूरी तरह जांच करेंगे। वे बैटरी प्रणाली, थर्मल प्रणाली से लेकर सुरक्षा प्रणाली सभी की जांच करेंगे।

आग की घटनाओं ने सरकार को  देखते हुए सरकार की तरफ से एक जांच टीम भी बैठाई गई है। इसके साथ ही कंपनियों को लापरवाही बरतने पर दंड की चेतावनी दी गई।आपको बता दें, देश में कई स्थानों पर इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों मे आग लगने की घटनाएं लगातार कुछ समय से सामने आ रही थीं।

ये भी पढ़ें वास्तु शास्त्र के अनुसार सफलता और रोजगार के शुभ अवसर पाने के लिए इन बातों का रखें खास ध्यान

जिसके कारण इलेक्ट्रिक दोपहिया कंपनियां अपने वाहनों को बाजार से वापस मंगा रही हैं। इससे पहले ओकिनावा ऑटोटेक ने 3,000 से अधिक इकाइयों को बाजार से वापस लिया है। प्योर ईवी ने भी बाजार से 2,000 इकाइयां वापस ली हैं। और ओला की तरफ से ये बड़ा फैसला लिया गया है। आपको बता दें, पिछले कुछ दिनों से इलेक्ट्रोनिक वाहनों की मांग देश में और विदेश में काफी देखने को मिली है। जिसके कारण कंपनियों में इलेक्ट्रोनिक वाहनों को मार्केट में उतारने की मानों होड़ मच गई है। लेकिन लगातार इलेक्ट्रोनिक वाहनों में आग लगने के बढ़ते मामलों के चलते अब कंपनियां इनकी यूनिट वापस मंगा रही हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version