Old Smartphone Tips: आजकल हर कोई स्मार्टफोन (smartphone) का बहुत उपयोग करता है। ऐसे में कई बार वह अगर काफी पुराना है तो काफी धीरे काम करने लगता है। ऐसे में स्मार्टफोन यूजर्स को काफी परेशानी होती है। ऐसे में आपको अधिक चिंता करने की जरुरत नहीं है, क्य़ोंकि हम आपको बताएंगे कि आप कैसे अपने फोन को फिर से बेहतर कर सकते है। अगर आपके स्मार्टफोन की परफॉमेंस (performance) धीमी हो गई है। तो आपको कुछ चीजों का ध्यान रखना है, साथ ही कुछ आसान से काम करने है, इसके बाद आपका फोन एकदम शानदार तरीके से काम करेगा। तो चलिए जानते है।

इस तरह से बढाएं अपने फोन की परफॉमेंस

सबसे पहला विकल्प है फोन को रिसेट कर दीजिए, यह फोन की गति बढ़ाने का सबसे अच्छा तरीका है। लेकिन फोन रिसेट होने के बाद दोबारा शुरु होने में वक्त लेगा। ऐसे में आपको सबसे पहले अपने फोन की स्टोरेज को थोड़ा कम करना है। ताकि फोन की परफॉमेंस में काफी असर पड़े। बता दें कि स्मार्टफोन को रिसेट करने के बाद वह एकद्म नए फोन की तरह हो जाता है। लेकिन इससे पहले एक बात का ध्यान रखें कि ऐसा करने से पहले आप अपने फोन में मौजूद डाटा को कई और सुरक्षित ऱख लें।

ये भी पढ़ें: Whatsapp Updates: अब 2 फोन में एकसाथ चला सकेंगे व्हाट्सऐप, जानें कैसे

इस बात का रखें ख्याल

इसके साथ ही आपको फोन का लेटेस्ट सॉफ्टवेयर के सभी अपडेट को लेते रहना है। ऐसा करने से आपके फोन की परफॉमेंस पर काफी अच्छा असर पड़ता है। ऐसे में आपके फोन पर नए-नए फीचर्स भी आते है, जो आपके फोन को अधिक बेहतर कर देते है।

इन पर दें ध्यान, होगा फायदा

अब हर कोई स्मार्टफोन में कई तरह के ऐप का उपयोग करता है। ऐसे में आप इंस्टाग्राम, फेसबुक, ट्वीटर और अन्य सोशल मीडिया ऐप के लाइट वर्जन का इस्तेमाल करें। इससे आपके फोन पर काफी असर पड़ेगा। इसके अलावा आपको कम से कम विजेट्स का इस्तेमाल करना चाहिए। साथ ही आपको लाइव वॉलपेपर का उपयोग भी कम करना चाहिए। वहीं, आप प्ले स्टोर पर जाकर ऑटो अपडेट को बंद कर दें। आप भारी ग्राफिक्स वाले गेम को हटा सकते है। साथ ही एडिटिंग ऐप को बंद कर सकते है।

ये भी पढ़ें: Anand Mahindra Tweet: भारतीय जुगाड़ के मुरीद हुए आनंद महिंद्रा, वीडियो शेयर करके लिखा- ‘आवश्यकता ही आविष्कार की जननी’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। 

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version