Refrigerator Buying Guide: अगर आप नया रेफ्रिजरेटर खरीदने का प्लान कर रहे है तो ये खबर आपके काम की हो सकती है। दरअसल, नया रेफ्रिजरेटर घर लाने से पहले कई चीजों का ध्यान रखना जरूरी होता है जिसमें कीमत, रेफ्रिजरेटर का ब्राड और साइज जैसे तमाम चीजें देखी जाती है। इस खबर में हम आपको बताएंगे कि आप अपने पुराने रेफ्रिजरेटर का रिप्लेसमेंट किन बातों को ध्यान में रखते हुए कर सकते है।

साइज और क्षमता का हो ध्यान

आपको बता दें कि, रेफ्रिजरेटर (Refrigerator) की क्षमता को लीटर्स में मापी जाती है आज-कल के समय में कई ऑप्शन में कम से कम क्षमता से लेकर ज्यादा से ज्यादा क्षमता तक की ऑप्शन में खरीद सकते है। आप अपनी जरूरत के आधार पर और परिवार के सदस्यों को ध्यान में रखते हुए रेफ्रिजरेटर खरीद सकते है। हर तरह के ऑप्शन बाजार में उपलब्ध है।

ये भी पढ़ें:Samsung Galaxy F13: सैमसंग का फोन ₹14,999 की बजाय ₹9,749 में! जानें कैसे और कहां से खरीदें इसे

एनर्जी एफिशिएंसी भी है खास

आपको रेफ्रिजरेटर खरीदते समय एनर्जी स्टार लेबल को जरूर देखना चाहिए। अगर आप ऐसा करते है तो आपको एक अच्छा फ्रिज घर लाने का मौका मिलता है। आपको बता दें कि जितना ज्यादा स्टार्स यानी उनकी संख्या जितनी अधिक होगी, आपकी उतनी बिजली सेव होगी।

बजट का रखें ध्यान

किसी भी सामान लेने से पहले बजट को अच्छी तरह समझ लेना चाहिए अन्यथा बाजार में परेशानी हो सकती है। नया फ्रिज लेना एक अहम बजट ही है। आप सबसे पहले तय कर लें कि इसकी इंपोर्टेंट आपके लिए कितना है फिर बजट तय करें कि किस बजट तक आपका काम चल सकता है। अगर आप ऐसा करते है तो आपको खरीदने के बाद पछताने की आवश्यकता नहीं होगी।

ये भी पढ़ें:Google Pixel 6A Vs Nothing Phone (1): दूर करें कन्फ्यूजन, Google Pixel 6A या Nothing Phone (1)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version