रिलायंस की Jio कंपनी पूरे देश में अपने सस्ते इंटरनेट और कॉलिंग की वजह से जाना जाता है। यही कारण हा कि, टेलीकॉम की दुनिया में Jio एक बड़ा नाम बन चुका है। अब खबर आयी है कि, Jio भारत में बेहद कम दाम में 5G फोन लॉन्च करने की तैयारी में है।जिसकी कीमत 5,000 रुपये से भी कम बताई जा रही है। अगर वाकई में जीओ इतना सस्ता फोन बाजार में उतारता है तो उसे बड़े फायदा तो होगा ही। इसके साथ ही टेलीकॉम बाजार में तहलका मच जाएगा। खबरों की मानें तो Jio के 5G फोन की कीमत लॉन्चिग के समय 5000 रुपये रखी जाएगी, लेकिन बाद में डिमांड और बिक्री को देखते हुए इसकी कीमत 2500 या 3000 रुपये कर दी जाएगी।Jio के इस बेहद सस्ते फोन की खबर ले ही यूजर्स के बीच धूम मचा दी है।


आपको बता दे,रिलायंस कंपनी 20 करोड़ फोन यूजर्स को टारगेट कर रही है और उनके लिए 5जी पर लगातार काम कर रही है। आपको बता दें, दुनियाभर के कई देशों में 5G धूम मचा रहा है। लेकिन भारत में 5G सबसे महंगा है। इसलिये Jio सस्ते दामों में इसे लॉन्च करने जा रहा है। ताकि यूजर्स तक अच्छी सर्विस पहुंच सके। इसका एलान खुद रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और एमडी मुकेश अंबानी ने किया है। उन्होंने कहा कि
अमेरिकी टेक कंपनी रिलायंस के साथ मिलकर सस्ते ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन ऑपरेटिंग सिस्टम बनाएगी। जिसमें 5G फोन भी शामिल है। रिलायंस सबसे सस्ता 5जी फोन बनाकर भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में हंगामा मचाने वाली है, जिसका लोगों को बेसब्री से इंतजार है।लेकिन अगर भारत में 5G नेटवर्क की अगर बात करें तो देश में 5जी नेटवर्क का अलॉटमेंट भी नहीं किया है। ऐसे में रिलायंस सस्ते 5जी फोन्स के लिए ऑपरेटिंग सिस्टम बनाने में माइक्रोसॉफ्ट की मदद ले सकता है। Jio कंपनी को भारत में काफी चुनौतियों का सामाना करना पड़ सकता है। क्योंकि भारत में अभी 5G सर्विस पर अभी काम भी शुरू नहीं हुआ है।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version