Royal Enfield Meteor 350: रॉयल एनफील्ड बाइक को चेन्नई में मैन्युफैक्चर किया जाता हैं। यही नही इसकी बिक्री भारत के साथ-साथ विदेशों में भी की जाती है। कंपनी भारत के अलावा यूरोप, नॉर्थ अमेरिका और बाकी देशों में बाइक्स की बिक्री करती हैं। ब्रिटेन में भी रॉयल एनफील्ड का अच्छा खासा नाम है। अब रॉयल इनफील्ड की एक बाइक ने ब्रिटेन में बिक्री का नया रिकॉर्ड बना लिया है। यह बाइक Meteor 350 है। रॉयल इनफील्ड अपनी मीटियॉर 350 को 2021 से ग्लोबल मार्केट में बेच रही है।

बीएमडब्ल्यू बाइक को छोड़ा पीछे

ब्रिटेन के बाजार में रॉयल इनफील्ड की इस बाइक ने बीएमडब्ल्यू आर 1250 जीएस एडीवी को पीछे छोड़ दिया है। अब तक बीएमडब्ल्यू की बाइक ही नंबर वन पोजीशन पर रही थी। लेकिन रॉयल एनफील्ड मीटियॉर 350 ने बिक्री कर रिकॉर्ड बनाया हैं। इस बाइक के मॉडल और डिजाइन की वजह से काफी पसंद किया गया हैं। रॉयल इनफील्ड मीटियॉर 350 में 349 सीसी का जे सीरीज का इंजन दिया गया हैं। यही इंजन कंपनी की क्लासिक 350 और हंटर 350 में भी दिया गया है।

Also Read: Maruti Suzuki: देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली सेडान कार को 1 लाख में ला सकते हैं घर

ब्रिटेन में बाइक की कीमत

रॉयल इनफील्ड मीटियॉर 350 की कीमत 2.5 लाख रुपए से शुरू होती है। ये बाइक के फायरबॉल वैरीएंट की कीमत है। वही सुपरनोवा वेरिएंट की कीमत 2.21 लाख रुपए है। अब ब्रिटेन में इस बाइक के फायरबॉल वैरीएंट की कीमत 3.66 लाख रुपए हैं वहीं सुपरनोवा की कीमत 3.81 लाख रुपए है।

Also Read: PAK vs NED: पाकिस्तान ने नीदरलैंड को किया ऑल आउट, 197 रन पर सिमट गई टीम

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version