Cooling Bedsheet: राजधानी दिल्ली (capital Delhi) समेत पूरे उत्तर भारत (North India) में भीषण गर्मी (scorching) का प्रकोप जारी है। जला देने वाली धूप में आप दो मिनट से अधिक रह नहीं सकते है। ऐसे में रोज घर से बाहर निकलना कितना मुश्किल होता है। इस बात का अंदाजा आप जानते ही है। ऐसी तपिशभरी गर्मी (scorching heat)  के बीच हम आपको इस आर्टिकल में एक अच्छी खबर बताने वाले है। जिसे जानकर आप खुशी के मारे उछल पढ़ेंगे।

बेडशीट बिछाते ही मिलेगी शिमला जैसी ठंडक

जी हां, इस भीषण गर्मी से आपको राहत मिल सकती है। लेकिन मॉनसून की बारिश से नहीं, बल्कि बाजार में आई एक नई हाईटेक बेडशीट से। जिसे बेड पर बिछाते ही आप शिमला और श्रीनगर की सैर पर निकल जाएंगे। तो चलिए जानते है कि इस नई तकनीक के बारे में, जिसे जानने के लए आप काफी उत्साहित नजर आ रहे है।

ये भी पढ़ें: LIC Share Price Update: एलआईसी के शेयर प्राइस में तेजी से हो रही है गिरावट, 13 जून के बाद और बदतर होंगे हालात

बिछते ही बर्फ की तरह ठंडी हो जाती है

जहां एसी की तेज कूलिंग भी काम करना बंद कर देती है, वहां पर ये हाईटेक बेडशीट अपना जादू दिखाती है। यहां पर अब आप सोच रहे होंगे कि ये बेड शीट तपती गर्मी से कैसे राहत दिला पाएगी? तो आपको बता दें कि अब एक ऐसी बेड शीट आ गई है जो बिछते ही बर्फ की तरह ठंडी हो जाती है और इस पर लेटने के बाद आपको जून-जुलाई की गर्मी भी ठंड लगने लगेगी।

Cooling Pad में कोई पंखा नहीं

बता दे कि इस कूलिंग पैड Cooling Pad में कोई पंखा नहीं लगा है। साथ ही इसमें Vibration या अन्य कोई चीज नहीं होती है। बस आपको इसे बेड पर बिछाना होता है। बिछने के साथ ही ये कूलिंग करना शुरू कर देती है। ये पूरी तरह साइलेंट रहती है। इसमें कोई आवाज भी नहीं होती है। इसे बनाने के लिए कूलिंग जेल का इस्तेमाल किया गया है, जो वेट पड़ने के बाद गर्म की जगह ठंडा होना शुरू कर देता है। सोते समय भी ये काफी आराम देता है। क्योंकि ये पूरी बॉडी को कूल कर देता है।

इस तरह से आप भी खरीद सकते है

Cooling Gel Mattress को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही तरीके से खरीद सकते हैं। Amazon से खरीदने पर बंपर डिस्काउंट भी हासिल किया जा सकता है। यही वजह है कि इसकी कीमत मात्र 699 रुपए है। आज ऑर्डर करने पर Amazon दो दिन में इसे घर पर डिलीवर कर देगा। साथ ही ये काफी आरामदायक भी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version