NEW DELHI: कार निर्माताओं की बड़ी कंपनियों में शुमार टाटा मोटर्स ने बाजार में नया मॉडल टाटा टियागो एनआरजी लॉन्च किया है। टाटा टियागो एनआरजी को आधिकारिक तौर पर बुधवार को भारतीय कार बाजार में एमटी के लिए ₹6.57 लाख और एएमटी एडीशन (एक्स शोरूम, दिल्ली) के लिए ₹7.09 लाख की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है। कार का मॉडल देखने में काफी अच्छा और मजबूत है। इस नये मॉडल में कई फीचर्स भी जोड़े गये हैं।

सेल्स, मार्केटिंग और कस्टमर केयर के उपाध्यक्ष राजन अंबा की माने तो कार बाहरी मॉडल के मजबूती के साथ बाजार में आई है। साथ ही इंटरनल इंटीरियर में फीचर-लोडेड और स्टाइलिश है। कार की खासियत है कि ऊबड़ खाबड़ रास्तों पर आपको स्मूथ ड्राइवर का आनंद देगी। टाटा टियागो एनआरजी काले रंग की छत के साथ बाहर से हरे रंग में आएगा। इसमें चारों तरफ बॉडी क्लैडिंग है, जबकि रूफ रेल्स (केवल एस्थेटिक्स के लिए) और फॉक्स सिल्वर स्किड प्लेट्स भी हैं। ओआरवीएम काले रंग में हैं। इसके अलावा कार में आपको 4 कलर ऑप्शन भी मिलेंगे। आप फॉरेस्ट ग्रीन, स्नो व्हाइट, फायर रेड और क्लाउडी ग्रे कलर भी ले सकते हैं। ये फीचर्स कार को पूरी तरह से स्पोर्टी लुक देते हैं।  

यह भी पढ़े CNG वेरिएंट के साथ Honda Amaze का नया मॉडल मार्केट में देगा दस्तक, क्या दे पाएगा मारुति को टक्कर?

इसके अलावा कार का ग्राउंड क्लीयरेंस 181 मिमी है और यह 15 इंच के अलॉय व्हील्स पर खड़ा है। टूटी सड़कों से बेहतर तरीके से निपटने के लिए इसमें डुअल पाथ सस्पेंशन को फिर से ट्यून किया गया है। ये फीचर्स ही कार को खास बना रहे हैं। टाटा टियागो एनआरजी के अंदर के अपडेट में एक रियर-व्यू कैमरा, इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन और सात इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन शामिल है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करती है। कार में 1.2-लीटर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन है जो 85 बीएचपी का उत्पादन करता है और इसे मैनुअल और एएमटी दोनों ट्रांसमिशन ऑप्शन्स के साथ लॉन्च किया गया है।

Share.
Exit mobile version