पूरी दुनिया में पहले कोरोना तो अब टिकटॉक को लेकर सुर्खियां बटोर रहा चीन एक बार फिर से टिक टॉक को लेकर खबरों में आ गया है और उसका सबसे बड़ा कारण है। टिक टॉक को खरीदने की होड़ जी..हां जिस Tiktok को दुनियाभर में बैन करने की बोत हो रही है। उसी Tiktok को खरीदने के लिए खींचतान शुरू हो गई है। जहां भारत और अमेरिका टिक टॉक को बंद कर चुका है। तो वहीं दूसरी तरफ Tiktok को खरीदने के लिए जोड़ तोड़ शुरू हो गई है।

Tiktok ऐप को अभी तक अमेरिकी की कंपनी Microsoft खरीदने की लिस्ट में सबसे आगे चल रही थी। अब इस डील में एक नाम और जुड़ गया है। और वो है Twitter का खबर है कि, Tiktok को Twitter भी खरीद सकता है।माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट Twitter चाइनीज ऐप Tiktok को खरीदने में काफी दिलचस्पी दिखा रहा है। इसके लिए Twitter ने बातचीत भी करना शुरू कर दी है।अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने राष्ट्रीय सुरक्षा के चलते अध्यादेश पारित करके Tiktok को 45 दिनों के अंदर बैन करने पर मोहर लगा दी है। ऐसे में Tiktok को Twitter खरीदे या फिर Microsoft दोनों ही बड़ी कंपनियों को 45 दिनों के अंदर ये डील पूरी करनी पड़ेगी।


खास बात ये है कि, Twitter के लिए Tiktok को खरीदना आसान नहीं है। क्योंकि Twitter की माली हालत Microsoft के मुकाबले बेहद खराब है। ऐसे में Twitter को कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा। तो वहीं, Microsoft के सामने ऐसी कोई परेशानी नहीं है। यही कारण है कि, Tiktok को खरीदने के लिए Microsoft कंपनी सबसे आगे चल रही है।आपको बता दें अमेरिका ने पहले ही टिक ट़ॉक को बान करने का एलान करते हुए चीन से उसकी दुकान समेटने का एलान कर दिया है। ऐसे में टिक टॉक को कौन खरीदता है? ये देखना बेहद दिलचस्प होगा। हालाकि मुकाबला बेहद कड़ा है

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version