देश में कोरोना तेजी फैल रहा है। हर दिन रिकॉर्डतोड़ मामले सामने आ रहा है। देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 22 लाख के पार जा चुका है। इस बीच एक बुरी खबर सामने आई है पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कोरोना पॉजिटिव वायरस से संक्रमित हो गए हैं। उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 84 साल के मुखर्जी ने गत एक हफ्ते में उनके संपर्क में आए लोगों से एहतियातन कोविड-19 जांच कराने का अनुरोध किया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और वर्ष 2012 से 2017 तक देश के राष्ट्रपति रहे मुखर्जी ने ट्वीट में कहा, एक अस्पताल के दौरे पर मैं कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया। पिछले सप्ताह मेरे साथ संपर्क में आए उन सभी लोगों से मेरा अनुरोध है कि वे खुद को आइसोलेट कर लें और कोरोना की जांच करवाएं । प्रणब मुखर्जी 2012-17 तक देश के राष्ट्रपति रहे चुके हैं। इसके साथ ही वह देश के वित्त और रक्षा मंत्री जैसे अहम पदों पर भी रह चुके हैं। प्रणब मुखर्जी को 2019 में भारत रत्न से सम्मानित किया गया था।

कांग्रेस के प्रमुख प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला सहित विभिन्न पार्टियों के नेताओं ने मुखर्जी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी ट्वीट किया, हम पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के कोविड-19 की बीमारी से शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट किया, मुझे भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की जानकारी मिली है… उनकी सेहत को लेकर चिंतित हूं। उनके जल्द ठीक होने की कामना करता हूं।

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने भी मुखर्जी के अच्छे सेहत की कामना करते हुए कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि पूर्व राष्ट्रपति जल्द ही इस वायरस के संक्रमण मुक्त होने में सफल होंगे।

राजनीति में कोरोना का कहर

इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, जल संसाधन मंत्री अर्जुन मेघवाल भी कोरोना से संक्रमित पाए गए। इन सभी लोगों का फिलहाल अस्पताल में इलाज चल रहा है। बता दें कि, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दो अगस्त को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। उन्होंने ट्वीट कर कहा था, कोरोना के शुरूआती लक्षण दिखने पर मैंने टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरी तबीयत ठीक है परंतु डॉक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूं। मेरा अनुरोध है कि आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आएं हैं, कृपया स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जांच करवाएं। गृह मंत्री के कोरोना संक्रमित होने के दो दिन बाद यानी कि 4 अगस्त को केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान इस वायरस की चपेट में आ गए थे। आनन-फानन में उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसकी जानकारी उन्होंने खुद ट्विटर के जरिए दी थी। उन्होंने ट्वीट कर कहा था, कोरोना के लक्षण दिखने पर मैंने टेस्ट करवाया जिसमें मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। डाक्टरों की सलाह पर मैं अस्पताल में भर्ती हूं और स्वस्थ हूं। वहीं, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित हुए। उन्हें दिल्ली के एम्स के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती किया गया। उन्होंने ट्वीट कर कहा, कोरोना के शुरूआती लक्षण आने पर मैंने टेस्ट करवाया और पहली जांच निगेटिव आने के बाद आज दूसरी जांच पॉजिटिव आई है। मेरी तबीयत ठीक है परंतु चिकित्सकीय सलाह पर एम्स में भर्ती हूं। मेरा निवेदन है कि जो लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आएं हैं, कृपया अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखे।

Share.
Exit mobile version