दुनिया का पहला मैसेज वोडाफोन के फोन से किया था। अब इस खास मैसेज की नीलामी होने जा रही है। जिसकी कीमत देढ़ करोड़ लगाई जा सकती है। दुनिया का पहला मैसेज दिसंबर 1992 में भेजा गया था। 14 शब्दों का ये पहला मैसेज  “Merry Christmas” लिखकर भेजा गया था।

यह टेक्स्ट मैसेज इंजीनियर नील पापवर्थ द्वारा न्यूबरी, बर्कशायर में रिचर्ड जार्विस को भेजा गया था। पापवर्थ, उस समय 22 साल के टेस्ट इंजीनियर, वोडाफोन के लिए शॉर्ट मैसेज सर्विस पर काम करते थे। अब इसकी नीलामी हो रही है। इसे जो भी खरीदना चाहे वह बोली लगा सकता है।

यह मैसेज केवल 14 कैरेक्टर का है। मैसेज की नीलामी 21 दिसंबर को की जाएगी। इसे फ्रांस में एगट्स ऑक्‍सन हाउस के द्वारा नीलाम किया जा रहा है। वोडाफोन ने जानकारी दी है कि कंपनी नीलामी के जरिए मिले सभी पैसों को UN रिफ्यूजी एजेंसी UNHCR को दे देगी। ताकी किसी वजह से अपना छोड़े 82.4 मिलियन प्रवासियों की मदद की जा सके।

ये भी पढ़ें

https://www.dnpindiahindi.in/entertainment/mohsin-khan-shared-reel-on-bijlee-bijlee-song/68953/

कंपनी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से पोस्ट करके बताया कि यह वोडाफोन का सबसे पहला NFT है और कंपनी दुनिया के सबसे पहले SMS टेक्स्ट को नीलाम करने के लिए इसे NFT में तब्दील कर रही है। नीलामी में करीब 1,52,48,300 रुपये से ज्यादा की राशि जुटाए जाने की उम्मीद है। इस मैसेज की कोई भी बोली कोई भी लगा सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

 

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version