WhatsApp Communities: इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हॉट्सऐप अपने यूजर्स का एक्सपीरियंस बेहतर बनाने के लिए अक्सर नए-नए फीचर्स लाता रहता है। एक बार फिर जुकरबर्ग ने व्हॉट्सऐप के करोड़ों यूजर्स के एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाने के लिए कम्यूनिटीज फीचर को रोल-आउट किया है। इस फीचर के जरिए एक ग्रुप में 1024 मेंबर्स को जोड़ा जा सकता है और एक ही समय में 32 लोगों के साथ वीडियो कॉल पर बात भी की जा सकती है। इस नए फीचर का ऐलान खुद मार्क ने सोशल मीडिया की पोस्ट के जरिए किया है।

जुकरबर्ग ने सोशल मीडिया के जरिए दी जानकारी

मार्क जुकरबर्ग ने अपनी सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा, “आज हम व्हॉट्सऐप के कम्यूनिटीज फीचर को लॉन्च कर रहे हैं। यह आपके एक्सपीरियंस को और भी बेहतर बनाएगा। इस फीचर की मदद से अब एक समय में 32 लोग एक साथ वीडियो कॉल पर बात कर सकते हैं। इसके साथ ही आपके मैसेज की प्राइवेसी को और भी मजबूत किया जाएगा।”

ये भी पढ़ें: Fake Identity: इस तरह से नहीं खरीद पाएंगे सिम, वॉट्सऐप, टेलीग्राम पर दी फर्जी पहचान तो होगी जेल

लोगों के साथ ही ग्रुप्स को भी भेजा जा सकता है इंविटेशन

लंबे समय की टेस्टिंग के बाद मेटा के स्वामित्व वाले WhatsApp ने आखिरकार अपने कम्युनिटी फीचर को जारी कर दिया है। WhatsApp Communities फीचर को ग्लोबली जारी किया गया है जिसमें भारत भी शामिल है। इस फीचर की मदद से एडमिन को ग्रुप मैनेज करने में बहुत मदद मिलेगी। साथ ही इसके जरिए एक ग्रुप में अलग-अलग ग्रुपों को एक साथ जोड़ा जा सकता है। इसके लिए ग्रुप द्वारा जिस ग्रुप या व्यक्ति को आप जोड़ना चाहते हैं उसे इंविटेशन भेजना होगा। अगर इंविटेशन रिसीव करने वाला व्यक्ति या ग्रुप इंविटेशन को स्वींकार कर लेता है, तो वह ग्रुप में शामिल हो जाएगा।

एंड्रॉयड और iSO फोन यूजर्स कर सकेंगे इस्तेमाल

व्हॉट्सऐप में आए इस नये फीचर को एंड्रॉयड और iSO फोन यूजर्स इस्तेमाल कर सकते हैं। इस फीचर के जरिए नया ग्रुप बनाया जा सकता है और साथ ही पुराने ग्रुप में भी लोगों की जोड़ा जा सकता है। इसमें एक ग्रुप में शामिल व्यक्ति अपनी जरूरत के हिसाब से ग्रुप को स्विच भी कर सकता है और एडमिन ग्रुप के सभी मेंबर्स को जरूरी अपडेट या जानकारी भी दे सकते हैं।

Also Read- Rambha Car Accident: सलमान खान की एक्ट्रेस का हुआ कार एक्सीडेंट, बेटी की हालत गंभीर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version