फिल्म इंडस्ट्री के लिए शाहरुख खान, सलमान खान और आमिर खान का दबदबा चलता है लेकिन इनके बीच ऐसे एक्टर भी है जो अपनी अलग पहचान रखते हैं। अजय देवगन उन चुनिंदा कलाकारों में से हैं जिन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर सभी के दिलों में जगह बनाई है। अजय देवगन का स्टारडम ऐसा है कि इंडस्ट्री की हर एक्ट्रेस उनके साथ काम करना चाहती हैं। आज हम आपको उन एक्ट्रेस के बारे में बताएंगे जिन्होंने बड़े पर्दे पर अजय देवगन के साथ काम किया है और उनकी फिल्में भी हिट रही है।

काजोल देवगन

अजय देवगन के साथ काम करने के लिए सबसे पहले काजोल का नाम सामने आता है क्योंकि काजोल अजय देवगन की पत्नी है। दोनों ने साल 1999 में शादी की थी। रियल लाइफ में तो अजय देवगन और काजोल की जोड़ी हिट है लेकिन फिल्मी पर्दे पर भी इनको खूब पसंद किया जाता है। अजय ने काजोल के साथ कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है।

करीना कपूर

इंडस्ट्री में अजय देवगन के साथ करीना कपूर की जोड़ी भी हिट साबित हुई है। दोनों ने साथ में कई बड़ी हिट फिल्में की है। लोगों की सबसे पसंदीदा फिल्म गोलमाल रिटर्न्स, गोलमाल 3, सिंघम रिटर्न्स बनी हुई है। इन फिल्मों में करीना और अजय देवगन अहम किरदार निभाते नजर आए हैं। इसके अलावा ये फिल्में अजय की नहीं बल्कि करीना के करियर की बड़ी फिल्में है।

यह भी पढ़े : कॉमेडियन के बादशाह Kapil Sharma का 41वां जन्मदिन, ट्यूशन बेकरार दुपट्टे बेचकर कभी कमाते थे पैसे

करिश्मा कपूर

अजय देवगन ने करीना कपूर से पहले उनकी बहन करिश्मा कपूर के साथ फिल्मों में काम किया। इन दोनों की जोड़ी को भी पर्दे पर खूब पसंद किया है। 90 के दशक से लेकर आज तक हिंदी जगत को इस जोड़ी ने बेस्ट फिल्में दी हैं। इस जोड़ी को लोग काफी पसंद करते थे। दोनों ने अपने करियर में जिगर, सुहाग, शक्तिमान और संग्राम जैसी फिल्मों में काम किया और यह फिल्में हिट भी रही। एक समय में इन दोनों की शादी की भी चर्चाएं सामने आई थी। ऐसा माना जाने लगा था कि अजय देवगन कपूर खानदान के दमाद बनने वाले हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version