भले हीं उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, लेकिन अभी से चुनावी शोर सुनाई देने लगा है. सत्ताधारी बीजेपी ने वापसी के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है. खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यूपी के बलरामपुर में रैली कर रहे हैं. उन्होने बलरामपुर में राज्य की सबसे बड़ी नहर परियोजना का उद्घाटन करते हुए पिछली सरकार को निशाने पर लिया. उन्होने इस दौरान कहा कि, “मैं जब आज दिल्ली से चला तो सुबह से इंतजार कर रहा था कि कब कोई आएगा और कहेगा कि मोदी जी इस योजना का फीता तो मैंने काटा था। कुछ लोगों की ऐसा कहने की आदत है, हो सकता है कि बचपन में इस योजना का फीता भी उन्होंने ही काटा हो”

माफियाओं को संरक्षण देती थी पिछली सरकार
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अखिलेश यादव के कार्यक्रम को याद करते हुए गंभीर आरोप लगाए. उन्होने साफ कहा कि, “पिछली सरकार का माफियाओं को संरक्षण था। योगी सरकार में इनका सफाया किया गया है। इसीलिए तो लोग कहते हैं फर्क साफ है। आज से करीब 50 साल पहले इस योजना पर काम शुरू हुआ था और आज इसका काम पूरा हुआ है। जब इस परियोजना पर काम शुरू हुआ था तो इसकी लागत 100 करोड़ से भी कम थी,आज ये लगभग 10,000 करोड़ खर्च करने के बाद पूरी हुई है। पहले की सरकारों की लापरवाही की 100 गुना ज्यादा कीमत देश को चुकानी पड़ी है”

जनता के पैसे की हुई बर्बादी
पीएम मोदी ने भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि, “आपकी मेहनत के पैसे का सही इस्तेमाल नहीं हुआ। जनता के पैसों की बर्बादी करने वाली पिछली सरकारों को सजा मिलनी चाहिए। आपके पैसों को बर्बाद करने वाला आपका गुनहगार है। पीएम मोदी का निशाना सीधे तौर पर अखिलेश और पूर्ववर्ती सरकारों पर रहा”

क्या है सरयू नहर प्रोजेक्ट
दरअसल पूर्नांचल की 5 नदियों को आपस में जोड़कर सरयू नहर प्रोजेक्ट को तैयार किया गया है. इस योजना को प्रधानमंत्री मोदी के ड्रीम योजनाओं में से एक माना जाता है. पीएम मोदी ने साफ कहा कि, “जो काम पांच दशक से अटका हुआ था उसे पांच सालों में पूरा किया गया। यही डबल इंजन की सरकार का फायदा है”

यह भी पढ़े: कोरोना के कहर के चलते क्या रूक जाएगा भारतीय टीम का दक्षिण अफ्रीका दौरा?

कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने साफ कहा कि, “बरसों पुराने सपनों को हमारी सरकार ने पूरा किया है। पहली बार छोटे किसानों को फायदा पहुंचाया गया है। छोटे किसानों की आमदनी बढ़ाने पर सरकार का जोर है। पहली बार यूपी से 12 हजार करोड़ का इथेनॉल खरीदा गया है। जबकि पिछले सात सालों में शहद का निर्यात दोगुना हुआ है।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version