UP Board Result 2022 Date: उत्तर प्रदेश बोर्ड जल्द ही यूपी हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के नतीजे घोषित करने जा रहा है। यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं परीक्षा 2022 का मूल्यांकन पूरा हो चुका है और उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपीएमएसपी) जून में यूपी बोर्ड परिणाम 2022 घोषित करेगा। रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र अपना रिजल्ट यूपीएमएसपी की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in, upresults.nic.in, upmspresults.up.nic.in से चेक और डाउनलोड कर सकेंगे।

ये भी पढ़ें: UPRVUNL Recruitment 2022: कर्लक, प्राइवेट सेक्रेटरी समेत इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

आधिकारिक अधिसूचना अभी जारी नहीं की गई है लेकिन रिपोर्टों के अनुसार, यूपी बोर्ड जून के महीने में 10 वीं 12 वीं के परिणाम घोषित करने जा रहा है।

यूपी बोर्ड ने पदोन्नति के मानदंडों को भी अंतिम रूप दे दिया है और परिणाम का संकलन शुरू कर दिया है। कक्षा 10 और कक्षा 12 यूपी बोर्ड परीक्षाओं के लिए लगभग 52 लाख छात्र उपस्थित हुए, जिसमें कक्षा 10 के लिए 27.8 लाख छात्र और कक्षा 12 की परीक्षा में 24.1 लाख छात्र उपस्थित हुए थे। परीक्षा राज्य भर के 8,373 केंद्रों पर आयोजित की गई थी। उत्तर प्रदेश बोर्ड ने मार्च और अप्रैल के महीने में यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं, 12वीं की परीक्षाएं आयोजित की थीं।

छात्र नीचे दिए गए कुछ चरणों का पालन करके अपना यूपी बोर्ड 2022 परिणाम देख सकते हैं: –

आधिकारिक वेबसाइट – upmsp.edu.in पर जाएं

होमपेज पर ‘यूपीएमएसपी यूपी बोर्ड रिजल्ट’ लिंक पर क्लिक करें।

रोल नंबर / हॉल टिकट जैसे आवश्यक विवरण भरें।

परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।

छात्र अपना परिणाम डाउनलोड कर सकते हैं और उसका प्रिंट आउट ले सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ और ‘DNP EDUCATION’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version