अमेरिका को जो बाइडेन के रूप में अपना नया राष्ट्रपति मिल गया है। यही वजह है कि, बाइडेन के शपथ ग्रहण समारोह पर हर तरफ जश्न का माहौल देखने को मिला। बाइडेन ने जैसे ही अमेरिका की सत्ता संभाली वैसे ही एक बड़ा फैसला लेकर डोनाल्ड ट्रंप को बड़ा झटका देते हुए अंतर्राष्ट्रीय पेरिस जलवायु समझौते में अमेरिका की वापसी की घोषणा कर दी।

ट्रंप का फैसला पलटते ही क्या बोले बाइडेन?

बाइडेन ने कहा कि, अमेरिका फिर से पेरिस जलवायु समझौते में वापसी करेगा। इसके साथ ही बाइडेन ने कहा कि, हम एक तरह से जलवायु परिवर्तन का मुकाबला करने जा रहे हैं, जो हमने अब तक नहीं किया है। आपको बता दें, इस अहम मुद्दे पर डोनाल्ड ट्रंप ने रोक लगाई हुई थी। लेकिन अब बाइडेन ने इस रोक को हटा दिया है। इसके साथ ही पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कामों की समीक्षा करने के लिए एक टीम का गठन भी कर दिया है।

क्या है पूरा मामला?

आपको बता दें, साल 2015 में 196 देशों ने जलवायु समझौते को स्वीकरा किया था। उस दौरान अमेरिका ने राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी इस समझौते का हिस्सा बनने के लिये हामी भारी थी। लेकिन ट्रंप ने राष्ट्रपति बनते ही इस समझौते पर रोक लगा थी। अब बाइडेन ने तुरंत सत्ता संभालते ही इस महत्वपूर्ण समझौते में वापसी का एलान कर दिया है। बाइडेन का सत्ता संभालते ही ट्रंप के फैसले को पलट देना डोनाल्ड ट्रंप के लिये झटका माना जा रहा है। इसके साथ ही उम्मीद की जा रही है कि, बाइडेन बहुत जल्द और बड़े फैसले ले सकते हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version