दुनिया के सबसे ताकवर देश अमेरिका को अपना नया राष्ट्रपति जो बाइडेन के रूप में तो जरूर मिल गया है। लेकिन हार के बाद पूव राष्ट्रपति बने डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी हार न स्वीकार करके एक अलग ही तरह की बहस छेड़ दी है। अमेरिका के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है जब कोई चुनाव हारने के बाद भी अपनी हार मानने को तैयार नहीं है। जिसकी वजह से एक बार फिर से लोगों की नजर ट्रंप और उनके अगले कदम पर आकर अटक गई है। लोगों के मन में सवाल उठ रहा है कि, अगर ट्रंप अपनी हार नहीं मानते हैं तो आगे क्या होगा? अगर आपके मन में भी सवाल उठ रहा है तो यह खबर आपके लिये है।

अमेरिकी संविधान के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप के पास 20 जनवरी तक बतौर राष्ट्रपति सारी ताकत हैं। यानी वो अमेरिकी सेना के सुप्रीम कमांडर होंगे और उनके ही आदेश मान्य होंगे। ऐसे मे कयास लगाये जा रहे हैं कि, डोनाल्ड ट्रंप कई बड़े एलान और फैसले ले सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो दुनिया में अमेरिका की छवि को लेकर चर्चा हो सकती है। लेकिन, अगर ट्रंप 20 जनवरी तक व्हाइट हाउस नहीं छोड़ते हैं तो 21 जनवरी को जो बाइडेन के हाथ में सारी ताकत आ जाएगी और ऐसे में डोनाल्ड ट्रंप को जबरन व्हाइट हाउस से निकाला जा सकता है। क्योंकि 21 जनवरी के बाद ट्रंप एक आम नागरिक बन जाएंगे। क्योंकि इस दिन अमेरिका के नये राष्ट्रपति जो बाइडेन नये राष्ट्रपति के रूप मे शपथ लेंगे। अगर ऐसा होता है तो इसमें डोनाल्ड ट्रंप की काफी बेइज्जति हो सकती है।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version