France: रविवार को कैलिस के उत्तरी फ्रांस बंदरगाह के पास एक गांव बिहुकोर्ट में एक छोटा बवंडर आया, जो काफी विनाशकारी रहा। देश में बेमौसम गर्मी का अनुभव करने के बाद बवंडर आया।जानकारी के अनुसार स्थानीय प्राधिकरण ने कहा कि “एक व्यक्ति को हल्की चोटें आई हैं। बवंडर ने क्षेत्र में बुनियादी ढांचे को व्यापक नुकसान पहुंचाया।” कई घरों को भी बवंडर से नुकसान हुआ, जिस पर नेटिजन्स ने कहा कि “कई वर्षों में फ्रांसीसी धरती पर आने वाला सबसे हिंसक बवंडर था।”

छतों पर काम ना करने की दी सलाह

स्थानीय प्राधिकरण ने रविवार रात एक बयान में कहा, “स्थिति नियंत्रण में है। लिंगर्म (अर्धसैनिक पुलिस) प्रभावित नगर पालिकाओं में रात भर लगातार उपस्थिति सुनिश्चित करेगी।”फ़्रांस के आंतरिक मंत्री गेराल्ड डार्मिनिन ने ट्विटर पर लिखा, “फ्रांस के पूर्व और उत्तर में भारी तूफान आया। पास-डी-कैलाइस में कई नगर पालिकाएं एक बवंडर से प्रभावित हुईं, जिससे महत्वपूर्ण क्षति हुई। सोम्मे में हिंसक खराब मौसम। प्रभावित नगर पालिकाओं के निवासियों के साथ एकजुटता कायम है ।” Pas-de-Calais में स्थानीय प्राधिकरण ने लोगों को घर पर रहने और छतों पर काम नहीं करने की सलाह दी है। लोगों को भी चेतावनी दी गई है कि गिरे हुए बिजली के तारों को न छुएं।

Must Read:Maharashtra: शिंदे गुट के 22 MLA थामेंगे BJP का हाथ, उद्धव ने किया बड़ा दावा

50 घर हुए क्षतिग्रस्त

हेंडेकोर्ट-लेस-कैग्नीकोर्ट में लगभग 50 घरों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया और दो परिवारों को स्थानांतरित करना पड़ा। मोरी नगर पालिका में एक कृषि भवन तूफान के कारण गिर गया। इस बीच, बिहुकोर्ट और हेंडेकोर्ट-लेस-कैग्नीकोर्ट की नगर पालिकाओं में बिजली ठप रही।

Must Read: Salman Rushdie: जाने माने लेखक सलमान रुश्दी ने गवाई एक आंख की रौशनी, हाथ ने भी किया काम करना बंद

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version