Iran: ईरान में महसा अमीनी की मौत में पुलिस को जिम्मेदार ठहराया गया। पुलिस पर आरोप था कि महसा अमीनी को पुलिस ने गिरफ्तार कर बेरहमी से पिटाई की थी। जिस वजह से उसकी मौत हुई। इसी बीच अब 19 साल के शेफ महर्शाद शाहीदी की पुलिस हिरासत में पीट-पीटकर हत्या करने का मामला सामने आया और इसका भी जिम्मेदार पुलिस को ही ठहराया गया है। क्योंकि शाहीदी को 25 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तारी के बाद उसको डंडों से पीटा और ईरानी सुरक्षाबलों ने उसे अधमरा छोड़ दिया।

लाठी-डंडों से की पिटाई

मिली जानकारी के मुताबिक शाहीदी को 25 अक्टूबर को इरानी पुलिसकर्मियों ने गिरफ्तार किया था। उसके बाद 29 अक्टूबर को उनकी हत्या हो गई। शाहीदी की मौत और अंतिम संस्कार के बाद ईरान में सरकार के खिलाफ लोगों ने कड़ा विरोध किया है। विरोध प्रदर्शन करने वाले लोगों ने एक विरोध मार्च निकाला और इसमें हजारों लोग शामिल हुए। जिस तरह महसा अमीनी की मौत को लेकर लोगों में आक्रोश देखा गया था, उसी तरह शाहीदी की मौत को लेकर भी विरोध किया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक ईरान के सेलिब्रिटी शेफ महर्शाद शाहीदी को ‘ईरान के जमी ओलिवर’ के रूप में जाना जाता था।

किया जा रहा विरोध प्रदर्शन

शाहीदी को ईरान के रिवॉल्यूशनरी गार्ड द्वारा तब तक पिता गया जब जब तक उसकी जाना चली गई। शाहीदी की 29 अक्टूबर को हत्या के बाद जमकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। ईरानी समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक शाहीदी के माता-पिता के हवाले से कहा गया है कि उनके बेटे को गिरफ्तार किया गया था। उसके बाद उसकी जमकर पिटाई की गईं। शाहीदी के सिर में काफी गंभीर चोट आई थी और उसका शरीर खून से लथपथ था। रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि लाठी-डंडों से पिटाई के बाद ही शाहीदी की मौत हुई है।

Also Read: Gujarat Morbi Bridge Collapse: मोरबी पुल हादसे पर अमेरिकी राष्ट्रपति ने जताया दुख, कहा- ‘हम भारत के साथ खड़े रहेंगे’

प्रशासन द्वारा बनाया जा रहा दबाव

शाहीदी के माता-पिता ने खुलासा किया है कि प्रशासन द्वारा दबाव बनाया जा रहा है कि उनके बेटे की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई। अब इस मामले के बाद एक्सपर्ट्स का कहना है कि फिर से गंभीर विरोध किया जा सकता है। क्योंकि अमीनी की मौत के बाद भी ईरान में विरोध प्रदर्शन बड़े स्तर पर देखा गया। इतना नहीं इस घटना का विरोध दुनिया भर में किया गया।

Also Read: Citizenship Act: गुजरात चुनाव से पहले BJP ने खेला दांव, पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के अल्पसंख्यकों को देंगे नागरिकता

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version