यूक्रेन के साथ जारी रूस की जंग को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने एक बार फिर रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पर निशाना साधा है। यूक्रेन में युद्ध के लिए अमेरिका लगातार रूस को जिम्मेदार ठहराता आ रहा है और इसी कारण अमेरिका ने रूस पर कई प्रतिबंध भी लगाए हैं। अब बाइडेन ने यूक्रेन में नरसंहार के लिए व्लादिमीर पुतिन को जिम्मेदार ठहराया है। बाइडेन ने आरोप लगाया है कि व्लादिमीर पुतिन के खिलाफ नरसंहार के सबूत सामने आ रहे हैं।

यूक्रेनी होने की सोच को खत्म करना चाहते

अमेरिकी राष्ट्रपति का कहना है कि व्लादिमीर पुतिन यूक्रेनी होने की सोच को खत्म करना चाहते हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति का कहना है कि यह तय करना वकीलों का काम है कि रूस की कार्रवाई नरसंहार से जुड़े अंतरराष्ट्रीय मानकों से मेल खाती है या नहीं। उन्होंने कहा कि रूस ने यूक्रेन में जो भयानक काम किए हैं उनसे जुड़े और सबूत भी सामने आए हैं। हमें विनाश के बारे में और जानकारी मिल रही है। गौरतलब है कि बाइडेन ने पिछले हफ्ते रूस की कार्यवाही को ‘नरसंहार’ न बताते हुए केवल ‘युद्ध अपराध’ करार दिया था।

यह भी पढ़े : Corona Update: बढ़ते संक्रमण आंकड़ों को देखकर स्कूलों में इन बातों का रखें खास ध्यान

यूक्रेन में नरसंहार

अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन का कहना है कि व्लादिमीर पुतिन यूक्रेन में नरसंहार कर रहे हैं। यूक्रेन में हजारों लोगों और रूसी सैनिकों के मारे जाने की खबरें आ रही है। बाइडेन ने पुतिन पर यूक्रेन ई होने की विचार को ही जड़ से मिटाने की कोशिश करने का आरोप भी लगाया। फिलहाल रूसी राष्ट्रपति पुतिन यूक्रेन में युद्ध पर विराम लगाने के मूड में नजर नहीं आ रहे।

रूस का उद्देश्य पूरा

व्लादीमीर पुतिन ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि जब तक रूस का उद्देश्य पूरा नहीं होगा तब तक यूक्रेन में युद्ध जारी रहेगा। पुतिन का यह बयान तब सामने आया है जब अमेरिका और उसके सहयोगी देश, रूस पर तमाम तरह के प्रतिबंध लगा चुके हैं और अभी भी कई प्रतिबंध लगाने की तैयारियों में दिखाई दे रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version