अपनी नापाक हरकतों की वजह से पूरी दुनिया में आलोचना झेल रहा पाकिस्तान न तो अपनी आतंकी हरकतों से बाज आ रहा है और न ही जहर उगलने से तभी तो पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को जब भी मौका मिलता है वो कश्मीर का राग अलापना शुरू कर देते हैं। एक बार फिर से इमरान खान का कश्मीर की याद आ गई है और उन्होंने कश्मीर का मुद्दा उठाते हुए बयान दिया है। इस बार इमरान खान को कश्मीर के मुद्दे की याद संयुक्त राष्ट्र दिवस के मौके पर आयी है। इस दौरान इमरान खान ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि, “हिंदुत्व की विचारधारा वाले आरएसएस-भाजपा शासन ने अमानवीय सैन्य घेराबंदी कर रखी है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, जम्मू कश्मीर में भारत ने प्रतिबंध लगाया हुआ है। इसके साथ ही इमरान खान ने कहा कि, मैं अंतर्राष्ट्रीय समुदाय, विशेष रूप से सुरक्षा परिषद से आग्रह करता हूं कि वह जम्मू और कश्मीर पर यूएनएससी के प्रस्तावों को लागू करने के लिए अपने नैतिक, कानूनी, राजनीतिक और राजनयिक अधिकार का इस्तेमाल करे।”


इस तरह यूएन के सामने इमरान खान ने भारत की जम्मू कश्मीर को लेकर उठाये गये कदमों को अनैतिक बताया है। इतना ही नहीं इमरान खान ने तो पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और पीएम मोदी पर सांठ गांठ का आरोप लगाते हुए कई सियासी हमले किया। संयुक्त राष्ट्र दिवस के मौके पर भारत ने भी पाकिस्तान की नापाक और आतंकी हरकतों से पर्दा उठाता हुए पाकिस्तान नापाक नीतियों को उजागर किया। इसके साथ ही भारत यूएन से कहा कि, अगर पाक प्रतिबंधित आतंकवादी समूहों को ऐसे ही सुरक्षा देता रहा तो , उसे ग्रे सूची में ही रखा जाना चाहिए। इसके साथ ही भारत ने पाकिस्तान की आतंकी नीतियों पर कई सवाल उठाये। आपको बता दे, ये सभी बयान बाजी यूएन के तीन दिवसीय वर्चुअल सत्र के समापन के दौरान हुई।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version