पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की विधानसभा शनिवार को उस वक्त जंग का अखाड़ा बन गई जब इमरान की पार्टी पीटीआई के नेताओं ने डिप्टी स्पीकर पर हमला कर दिया। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पीटीआई के विधायकों ने आज शनिवार को पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के विधानसभा में डिप्टी स्पीकर के साथ मारपीट की। इसके बाद उन पर लोटे भी फेंके गए।

विपक्ष ने लगाया अविश्वास प्रस्ताव

पाकिस्तान में इन दिनों राजनीतिक उथल-पुथल जारी है। सत्ता परिवर्तन के बाद पाकिस्तान का नए प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ को बनाया गया है। इमरान खान को विपक्षी पार्टियों ने अविश्वास प्रस्ताव की मदद से सत्ता से हटा दिया। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में भी इमरान खान की पार्टी पीटीआई की सरकार है। इसके खिलाफ भी विपक्ष ने अविश्वास प्रस्ताव लगाया है।

विधानसभा जंग का मैदान बन गया

आज शनिवार को पंजाब के नए सीएम का चुनाव होना था लेकिन इससे पहले ही विधानसभा जंग का मैदान बन गया। इमरान खान की पिटाई के विधायकों ने डिप्टी स्पीकर सरदार दोस्त मोहम्मद मदारी के साथ मारपीट की। उन्हें थप्पड़ मारे और उनके बाल खींचे। पीटीआई के सदस्यों ने उनपर लोटा फेंका। सुरक्षाकर्मियों ने किसी तरह डिप्टी स्पीकर को बचाया और विधानसभा से बाहर ले गए। बता दे कि पंजाब असेंबली का सत्र सुबह 11:30 बजे शुरू होना था लेकिन पीटीआई के सदस्यों की गैरमौजूदगी के कारण स्थगित कर दिया गया। विधायक अपने साथ लोटा लेकर आए थे।

यह भी पढ़े : JNU: मेन गेट सहित दीवारों और कैंपस पर हिंदू सेना ने लगाए पोस्टर और झंडे, लिखा- भगवा जेएनयू

चुनाव कराने का सत्र बुलाया गया

यह उन नेताओं पर कटाक्ष था जिन्होंने इमरान खान की पार्टी छोड़कर विपक्ष का समर्थन किया था। लाहौर हाई कोर्ट के आदेश के बाद पंजाब में नए मुख्यमंत्री के लिए चुनाव कराने का सत्र बुलाया गया है। आज शनिवार का शत्रु लाहौर हाई कोर्ट के बुधवार के आदेश के मुताबिक हो रहा था। जिसमें जल्दी चुनाव कराने और डिप्टी स्पीकर की शक्तियों को बहाल करने की हमजा की याचिका को खारिज कर दिया गया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version