PAK-AFG: पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच जमीन को लेकर एक बार फिर तनाव बढ़ता हुआ नजर आ रहा है। बता दें कि, बीते रविवार को बलूचिस्तान के चमन जिले में पाकिस्तान-अफ़गानिस्तान बॉर्डर पर बिना कारण अंधाधुंध फायरिंग की गई जिसमें 6 पाकिस्तानी नागरिकों की मौत हो गई है और 17 लोग गंभीर रूप से घायल भी हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक अफगान बलों की गोलीबारी में तोपखाने और मोर्टार सहित भारी हथियारों का इस्तेमाल किया गया। दोनों देशों के बीच हुई फायरिंग में घायल नागरिकों को एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

छह नागरिकों की मौत और 17 घायल

इस घटना को लेकर पाकिस्तान की आर्मी ने बयान जारी किया है कि, अफगान की फौज ने बिना किसी उद्देश्य के उनके नागरिकों पर ताबड़तोड़ फायरिंग की। फायरिंग में छह नागरिकों की मौके पर ही मौत हो गई और 17 घायल हुए। इसके साथ पाकिस्तान आर्मी की मीडिया विंग ने दावा किया है कि, हमले के दौरान अफगान फौज द्वारा तोपखाने और मोर्टार का इस्तेमाल किया गया है। बता दें कि, अफगानिस्तान के इस हमले के बाद दोनों देशों के बीच तनाव की स्थिति बढ़ गई है।

Also Read: Rajasthan: आज ‘महिला शक्ति’ के नाम है कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’, राहुल संग प्रियंका की बेटी मिराया भी हुई शामिल

ऐसे किसी भी हमले को बर्दाश्त नहीं कर करा जाएगा

इसके साथ अभी के लिए पाकिस्तानी आर्मी का कहना है कि, वह ऐसे किसी भी हमले को बर्दाश्त नहीं कर रही है और उसकी फौज की तरफ से मुंह तोड़ जवाब दिया जा रहा है वही बातचीत का सिलसिला भी चलता रहे इसलिए काबुल में बैठी तालिबान सरकार के साथ पाक सरकार ने संवाद स्थापित करने की कोशिश की है।

फायरिंग की नहीं पता चली वजह

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच गोलीबारी को देखने के बाद पाकिस्तान सरकार ने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए काबुल में अफगान अधिकारियों से संपर्क किया और भविष्य में ऐसी घटना ना हो इसके लिए कड़ी कार्रवाई की मांग भी की है। बता दें कि, अफगान की तरफ से की गई फायरिंग की वजह पता नहीं चल पाई है।

Also Read: America-India Relations: द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा करते हुए व्हाइट हाउस के अधिकारी ने कहा- ‘दुनिया का एक और महाशक्ति बनेगा भारत’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version