Texas School Shooting: अमेरिका के टेक्सास में कल मंगलवार दोपहर एक स्कूल में अंधाधुंध गोलाबारी हुई। जिस कारण अमेरिका दहल गया। युवाल्डे में रॉब एलिमेंट्री स्कूल में 18 वर्षीय युवक ने फायरिंग की। हमलावर ने सभी बच्चों को अपना निशाना बनाया। जिनमें अब तक 18 बच्चों समेत 21 लोगों की मौत दर्ज की गई है। इस हमले में 18 छात्रों और 3 टीचर की मौत हो गई। 13 बच्चे, स्कूल के स्टाफ मेंबर्स और कुछ पुलिस वाले भी फायरिंग में घायल हुए हैं। इस गोलाबारी की घटना को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने देश को संबोधित किया।

लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया

राष्ट्रपति ने अपने संबोधन में कहा कि यह घटना नरसंहार है। राष्ट्रपति ने लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया है उन्होंने कहा कि गन मार्केट काफी तेजी से बढ़ रहा है एक राष्ट्र के तौर पर हमें यह पूछना होगा कि भगवान के नाम पर हम बंदूक की लॉबी के खिलाफ खड़े होंगे और हमें क्या करने की जरूरत है। राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि मैं यह सब कुछ देख कर थक चुका हूं। मैं सभी पेरेंट्स से और लोगों से अपील करना चाहता हूं कि यह समय कुछ करने का है। हम ऐसे ही भूल नहीं सकते।

दर्द को एक्शन में बदलने का समय

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपने संबोधन में कहा कि इस दर्द को एक्शन में बदलने का समय है। क्योंकि इस समय गन मार्केट काफी तेजी से बढ़ता नजर आया है। मासूम से दिखने वाले बच्चों के साथ यह सब हुआ। यह बच्चे तीसरी और चौथी ग्रेड के बच्चे थे। इनमें से कई बच्चों ने अपने दोस्तों को भी मरते हुए देखा। अब कई माता-पिता अपने बच्चों को फिर कभी नहीं देख पाएंगे। एक बच्चे को खोना अपने शरीर के एक हिस्से को चीर देने के समान है।

Also Read: क्वॉड देशों के नेताओं ने लॉन्च की क्वॉड फेलोशिप, जानें- क्वॉड फेलोशिप क्या है? किसे, कैसे और क्या मिलेगा फायदा?

18 बच्चों की मौत

बता दे कि स्कूल में हुए इस हमले में 18 बच्चों की मौत हुई। जबकि तीन अन्य लोग भी मारे गए हैं। जबाबी कार्यवाही में हमलावर को मार गिराया गया। टेक्सास की घटना के बाद सोशल मीडिया पर एक युवक की फोटो वायरल हो गई है। यह इंस्टाग्राम पेज सल्वाडोर रामोस का बताया जा रहा है। इस पर युवक के मोबाइल के साथ फोटो है। इसके अलावा पेज पर राइफल की फोटो भी देखी जा सकती है। बताया गया है कि हमलावर के पास एक असाल्ट राइफल थी। जिससे उसने बच्चों पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई और हमलावर की उम्र अभी 18 साल बताई जा रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version