New Delhi: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को लेकर एक बार फिर से बड़ा खुलासा हुआ है. दरसल चीन के वुहान में कोरोना वायरस की उत्पत्ति की जांच के बाद विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की टीम ने इसे लेकर चौंकाने वाली बात कही है। विश्व स्वास्थ्य संगठन का कहना है कि चीन के वुहान में दिसंबर 2019 से पहले कोरोना वायरस के होने जैसा कोई संकेत सामने नही आया है। वहीं इस जानकारी को न्यूज़ एजेंसी एएफपी ने साझा की है.

डब्ल्यूएचओ ने और क्या कहा:
विश्व स्वास्थ्य संगठन की तरफ से खाद्य सुरक्षा एवं जंतु रोग विशेषज्ञ पीटर बेन एम्बारेक ने कहा कि, “चीन की प्रयोगशाला से कोरोना वायरस के फैलने की आशंका नहीं है. रोगाणु वाहक प्रजातियों से इंसान तक इसके पहुंचने की सबसे ज्यादा आशंका है.”

वुहान गई थी WHO की टीम:
कोरोना वायरस के फैलने के बाद चीन लगातार दुनियाभर के देशों के निशाने पर है. इसी कड़ी में कोरोना वायरस के फैलने की जांच करने के लिए WHO की टीम ने वुहान का दौरा किया था। इस टीम ने वुहान इंस्‍टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी का दौरा किया था, औऱ यहां पर जांच भी की थी।

पूरी दुनिया में फैलने वाले कोरोना वायरस को लेकर अलग-अलग जगहों पर अलग-अलग दावें किए गए। कुछ लोगों का मानना है कि कोरोना वायरस सबसे पहले चीन के वुहान से फैला था, वहीं कुछ लोगों का कहना है कि कोरोना वायरस चमगादड़ से फैला है.

Share.
Exit mobile version