भारत से क्यों नाराज हैं जो-बाइडेन?

यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध चलते हुए 20 से ज्यादा दिन हो चुके हैं। रूस ने यूक्रेन को पूरी तरह से तबाह कर दिया है। लेकिन इस बीच न तो रूस पीछे हटने को तैयार है और न ही यूक्रेन। इस युद्ध को लेकर अमेरिका की तरफ से लगातार चेतावनी तो दी जा रही है, लेकिन उस तरह की मदद यूक्रेन की अमेरिका नहीं कर रहा है, जिसकी उम्मीद यूक्रेन लगाए हुए बैठा है।

इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन की तरफ से एक बड़ा बयान सामने आया है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि व्लादिमीर पुतिन ने यह अनुमान नहीं लगाया होगा कि यूक्रेन पर उनके आक्रमण की वैश्विक प्रतिक्रिया में नाटो और पश्चिमी सहयोगी इस कदर साथ आ जाएंगे। रूस ने जो किया है, उसकी सजा उसे भुगतनी पड़ेगी। इसके साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति ने भारत पर भी निशाना साधा है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपनी नाराजगी जताते हुए कहा- भारत हमारा प्रमुख सहयोगी है।

लेकिन, यूक्रेन पर रूस के हमले पर उसका रूख कुछ हद तक अस्थिर रहा है। बाइडेन ने कहा कि इस सौदे से भारत-अमेरिका के संबंधों में भरोसा घटेगा। आपको बता दें, भारत के अलावा क्वाड संगठन के सभी देशों ने एक सुर में यूक्रेन पर रूस के हमले की निंदा की है और प्रतिबंधों का भी ऐलान किया है।

ये भी पढ़ें UPMSP UP Board 10th 12th Board Exam 2022 Notice: शिक्षा विभाग ने 10वीं 12वीं की बोर्ड परीक्षा से पहले जारी किया जरूरी दिशा निर्देश,

लेकिन भारत इस मसले पर न्यूट्रल ही रहा है और उसने न तो रूस की खुलकर निंदा की है और न ही उसका समर्थन किया है। यही कारण है कि, अमेरिका की तरफ से इस तरह के बयान आ रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version