दुनिया भर के कई देशों की सरकारी सेवाओं में यह अहम् नियम है कि पेंशन भोगी जब भी पेंशन निकालने जाएं तो वे स्वयं वहां उपस्थित हों। अगर खुद वहां नहीं सकते तो फिर उनकी उपस्थिति का कोई अन्य प्रमाण संबंधित हो वो दफ्तर में जाके प्रमाण जमा करे। लेकिन इन कड़े नियमों के बावजूद भी अक्सर देखा लोग फर्जीवाड़ा करते है। इसी कड़ी में आज हम ऐसा ही एक मामले को देखेंगे जो आयरलैंड का है। आयरलैंड में एक मृत शख्स की पेंशन की राशि निकालने कुछ लोग उनके दफ़्तर पहुंच गए लेकिन वे लाश को अपने साथ लेकर दफ़्तर पहुंचे।

मशहूर अख़बार ‘द गार्जियन’ की एक रिपोर्ट के अनुसार आयरलैंड के कार्लो शहर में इस घटना को देखा गया। यहां एक पेंशनभोगी इंसान की पेंशन निकालने दो लोग उनके दफ़्तर पहुंचे। लेकिन ग़ौर करने की बात यह है कि जिसकी पेंशन निकालने दोनों लोग पहुंचे थे, वे अपने साथ व्हीलचेयर पर पेंशनभोगी शख्स को लेकर उनके दफ़्तर पहुंचे थे। वह पेंशनभोगी शख्स व्हीलचेयर पर शांत बैठा हुआ था और किसी भी सवाल का कोई ज़वाब नहीं दे रहा था।

इसके बाद जैसे ही वे दोनों लोग वहां पहुंचे, उन्होंने संबंधित कर्मचारी को दिखाया कि इनकी तबीयत बहुत ज़्यदा ख़राब है। इसी बीच दफ्तर में बैठी कर्मचारी को हल्का सा शक हुआ तो उसने व्हीलचेयर पर बैठे पेंशनभोगी शख्स की तबीयत के बारे में और ज़्यदा जानना चाहा की आख़िर इनको हुआ क्या है। तभी उसने देखा कि इस इंसान की तो मौत हो चुकी है, फिर अचानक से वहां तुरंत हड़कंप मच गया और पल भर में भीड़ इकठ्ठा हो गयी।

यह भी पढ़े : Apple के CEO टिम कुक की पत्नी होने का दावा करने वाली महिला ने अब टिम कुक को भेजी लोडेड गन की तस्वीर

इसके बाद पेंशन देने वाले दफ्तर के सभी बड़े कर्मचारी तुरंत वहां पहुंच गए और इमरजेंसी सर्विस को भी घटना की सूचना दे दी। साथ ही वहां मौक़े पर पुलिस की भी एक टीम भी तुरंत पहुंच गई। जिसके बाद पुलिस ने पाया कि यह पेंशनभोगी शख्स तो मरा हुआ है। और उसकी लाश लेकर ये दोनों उसकी पेंशन निकालने पहुंचे थे। फिलहाल पुलिस ने दोनों लोगों को गिरफ्तार कर लिया और उस मृत व्यक्ति के बारे में सब कुछ पता लगाया जा चुका है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version