यमुना नदी का पानी बेहद जहरीला और खराब हो चुका है। पानी पीने लायक नहीं बचा है। चुनाव आते ही यमुना मईया की सफाई के चर्चे सामने आते हैं लेकिन उसके बाद जमीनी स्तर पर नदी को साफ करने की जिम्मेदारी कोई नहीं लेता है। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक नदी की हैरान कर देने वाली तस्वीरे सामने आई हैं। जो भी नदी की फोटोज को देख रहा है वो दंग है। मेघालय से एक क्रिस्टल क्लेयर नदी की तस्वीरें चर्चा में हैं। जल शक्ति मंत्रालय ने ट्विटर पर नदी की कुछ फोटोज शेयर की है जिसमें एक पारदर्शी नदी को देखा जा सकता है। ये नदी शिलांग में है और उस नदी का नाम उमंगोट है।

शिलांग में है नदी

 शिलांग की उमंगोट नदी प्राचीन नदियों में से एक है। जल शक्ति मंत्रालय ने 16 नवंबर को ट्विटर पर नदी की फोटोज शेयर की थी। फोटो में  नदी का पानी इतना साफ है कि नदी के नीचे कंकड़-पत्थर भी दिखाई दे रहे हैं। तस्वीर को देखकर ऐसा लग रहा है कि नाव हवा में ग्लाइडिंग कर रही हो। नदी में 5 लोग बैठे हैं। जो दिखने में बहुत छोटे लग रहे हैं। तस्वीरें काफी ऊंचाई से ली गई हैं इसलिए नदी की गहराई भी बहुत कम लग रही है। वाकई तस्वीरे लाजवाब हैं। जो भी इन तस्वीरों को देख रहा है वो मंद मुक्त हो रहा है।

यह भी पढ़े: एलियंस के कब्रिस्तान की वायरल तस्वीरों में कितनी सच्चाई?

जल शक्ति मंत्रालय ने ट्विटर पर दी जानकारी


जल शक्ति मंत्रालय ने ट्विटर पर लिखा-दुनिया की सबसे स्वच्छ नदियों में से एक। यह भारत में है। उमंगोट नदी, मेघालय राज्य में शिलांग से 100 किमी दूर। ऐसा लगता है जैसे नाव हवा में है; पानी इतना साफ और पारदर्शी है। काश हमारी सभी नदियाँ ऐसी ही स्वच्छ होतीं। मेघालय के लोगों को सलाम। तस्वीरों को देखकर सोशल मीडिया पर लोग तस्वीरों के दीवाने हो गये हैं। एक यूजर ने कमेंट कर लिखा-वाह ! अद्भुत..। दूसरे यूजर ने लिखा-ज्यादा विज्ञापन न करें वरना इतने लोग वहां जाएंगे और इस नदी को यमुना जैसा बना देंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version