अक्सर लोगों ने शादी के बारे में सुना होगा कि एक लड़का और एक लड़की के बीच शादी होती है तो वो पति पत्नी बन जाते हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी शादी के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पति बन गया पिता और ससुर बन गया भाई और प्रेमी बन गया पति हम जानते हैं आपको ये सुनने में बहुत ही अटपटा लग रहा होगा। लेकिन ये कोई फिल्म की कहानी नहीं बल्कि किसी का जिंदगी की सच्ची दास्तान है। इस शादी ने पूरे इलाके में सनसनी मचा दी थी।

बता दें कि मामला उत्तर प्रदेश के कानपुर का है जहां एक लड़की शादी करके बहू बनकर पहुंची थी। उसी घर से उसकी बारात निकाली गई। जिस शख्स से उसने शादी की थी उसी ने उसकी शादी किसी और से करा दी थी। ससुराल में कल तो जो उसकी सास थी अब वो उसकी बहन बन गई और जो उसका सुसर था वो उसका भाई बन गया। जो कल तक पति था उसने पिता बनकर उसको विदा कर दिया।

ये कहानी थोड़ी फिल्मी है लेकिन सच्ची है। दरअसल अपनी पत्नी का शादी किसी और के साथ कराने वाले इस शख्स का नाम सुजीत है। लेकिन सुजीत ने ऐसा क्यों किया ये हैरान कर देने वाला है। बता दें कि सुजीत ने शांति नाम की लड़की से शादी की थी। लेकिन शादी की हरकतों से सुजीत को पता चल गया कि शांति सुजीत से नहीं बल्कि किसी और से प्यार करती है। शांति के मन में उसका प्रेमी रवि बसा था वो दिन रात उसी के बारे में सोचती रहती थी। रवि के बिना शांति अधूरी थी वो उसके अलावा किसी के बारे में सोचती ही नहीं थी यहां तक कि वो अपने पति सुजीत के बारे में भी नहीं सोचती थी।

शांति रवि से छूप-छूप कर बातें करती थी। लेकिन एक दिन शांति ने सुजीत को सब कुछ सच-सच बता दिया। शांति का कहना था कि अगर रवि उसे नहीं मिला तो वो अपनी जान दे देगी। उसके बाद सुजीत ने शांति की शादी उसके प्रेमी से कराने का फैसला कर लिया। हालांकि सुजीत के घर वालों ने उसके फैसले का विरोध किया लेकिन सुजीत ने किसी की नहीं सुनी और शांति की शादी उसके प्रेमी से करा दी। शादी के बाद शातिं का सिर्फ पति ही नहीं बदला बल्कि उसके सारे रिश्ते ही बदल गए थे। उसका पति पिता बन गया और सुसर भाई बन गया तो वहीं सास उसकी बहन बन गई। इस लिए ये इस अजब शादी की दास्ताम सबसे गजब है।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version