दुनिया में कब क्या हो जाए कोई नही जानता, क्योंकि रोजाना लोग कुछ ना कुछ ऐसा कर ही देते हैं। जिसकी वजह से वो खबरों में आ जाते हैं। ऐसा ही हैरान कर देने वाला एक मामला सामने आया है, जिसे जानने के बाद आप अपना सिर पकड़ लेंगे और सोच में पड़ जायेंगे, क्योंकि मामला ही कुछ ऐसा है। आपको जानकर हैरानी होगी कि, एक लड़की ने अपनी शादी सिर्फ इस लिए तोड़ दी क्योंकि उसका होने वाला पति दो का पहाड़ा नहीं सुना पाया। जैसे ही ये खबर फैली वैसे ही लोगों के बीच चर्चा होने लगी।
ये अनोखा मामला यूपी के महोबा जिले पनवाड़ी इलाके का है।यहां एक बारात बिना शादी किए ही वापस लौट गई, क्योंकि दूल्हे को दुल्हन के सवालों का जवाब ही नहीं पता था। इसका खुलासा उस दौरान हुआ जब शादी के दिन बारात पहुंची और वरमाला शुरू हुई। इसी दौरान दुल्हन को किसी से पता चला कि दूल्हा पढ़ा-लिखा नहीं है। फिर क्या था दुल्हन ने वरमाला के स्टेज पर ही दूल्हे से 2 का पहाड़ा पूछ लिया। दूल्हा जब दो का पहाड़ा नहीं बता पाया, तो दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया और शादी तोड़ दी। जैसे ही दूल्हे के परिवार वालों को ये बात पता चली वैसे ही लड़के के परिवार वालों ने जमकर हंगामा किया। जिसके बाद ये मामला पनवाड़ी थाने तक पहुंच गया। पुलिस ने विवाद को खत्म करने के लिए लड़का और लड़की दोनों पक्षों से सुलहनामे पर हस्ताक्षर करवाया और इस मामले को जैसे तैसे करके सुलझाया। शादी टूटने के बाद लड़के वालों ने लड़की वालों को 4 लाख रुपए दिए और दोनों ही पक्षों ने एक दूसरे सामान लौटा दिया।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version