अकाल शब्द हम सभी बचपन से सुनते आ रहे हैं , हम से काफी लोगों ने भयंकर अकाल की स्थिति शायद देखी भी होगी। लेकिन आज हम आपको अकाल का एक ऐसा भयंकर रूप बताने जा रहे हैं। जिसे जानकर आपके होश उड़ जाएंगे और आप सोच में पड़ जाएंगे। कि, क्या इंसान जिंदा रहने के लिये ऐसा भी कुछ कर सकता है। जी हां, दुनिया के एक देश ने अकाल से बचने के लिये इंसानी मांस खाया था। ये बात हर किसी को चौंका देती है। आज हम आपको ऐसे ही अनोखे देश के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसके बारे में जानकर आपके होश उड़ जाएंगे और आप सोच में पड़ जाएंगे कि, वक्त आने पर इंसान क्या कुछ कर सकता है?

यूक्रेन की जनता ने खाया इंसानी मांस
आपको बता दे, 1932-33 में यूक्रेन में भयंकर अकाल पड़ा था, जिसमें लाखों लोग मारे गए थे। इस अकाल से बचने के लिये लोगों ने एक दूसरे को ही खाना शुरू कर दिया था जो कि, अकाल से भी भंयकर था। इससे आप अंदाजा लगा सकते है कि, वहां किस तरह के हालत रहे होंगे। जिसकी वजह से यहां के लोगों को इंसानी मांस खाना पड़ा होगा। लेकिन मरता क्या न करता? आपको जानकार हैरानी होगी कि उस समय 2500 से ज्यादा लोगों को इसलिये लिये पकड़ा गया था। क्योंकि ये लोग इंसानी मांस खा रहे थे। जिसकी वजह से पूरे देश में खौंफ फैल गया था। पुलिस ने जब इन लोगों को गिरफ्तार किया तो इनका कहना था कि, इंसानी मांस बहुत टेस्टी होता है। अब उन्हें ये मांस भूख की वजह से अच्छा लगा या फिर वाकई में इंसानी मांस टेस्टी होता है। इसकी अभी तक पुष्टि नहीं हो सकी है। लेकिन दुनिया इस अकाल को कभी नहीं भूल सकती है। जिसमें इंसानों ने ही इंसानों को ही खाया था।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version