दुनिया में क्या कब हो जाए कोई कुछ कह नहीं सकता है। क्योंकि हर रोज कोई न कोई ऐसी खबर सामने आ ही जाती है जिससे लोगों को हैरानी हो जाती है। यही कारण है कि, लोगों की दिलचस्पी इस तरह की खबरों पर ज्यादा रहती है। जो दुनिया से हटके होती है। ऐसी ही एक खबर के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं। जिसे जानकर आपकी दिलचस्पी इन रहस्यों की तरफ और भी ज्यादा बढ़ जाएगी और आपकी आंखे हैरानी से फटी की फटी रह जाएंगी।


श्मशान हो या कब्रिस्चान ये दो ऐसी जगह हैं। जहां से लोग निकलते हुए डरते हैं। ऐसे में अगर हम आपसे कहें कि, सालों पुराने कब्रिस्तान से जबरन मुर्दों को निकाला जा रहा है। और आपको यहां से सफर करना है। तो आप क्या कहेंगे?दुनिया के एक हिस्से में सालों पुराने दफ्न मुर्दों को कब्रों से बाहर निकाला जा रहा है।


ब्रिटेन के बर्मिंघम में कब्रिस्तान को खोदकर एचएसटू रेलवे स्टेशन बनाया जाएगा। इसलिए इस कब्रिस्तान की खुदाई की जा रही है। इस कब्रिस्तान में करीब 6500 से ज्यादा शव हैं जिसे निकाला जा रहा है। अधिकारियों के मुताबिक बर्मिंघम में रेल परियोजना के तहत स्ट्रीट रेलवे स्टेशन का निर्माण किया जाना है। इसी वजह से इस कब्रिस्तान की खुदाई की गई है। अब आधुनिक मशानों द्वारा कंकालों को निकालने का काम जारी है।आपको जानकर हैरानी होगी कि, 209 साल पुराने इस कब्रिस्तान में पिछले 46 सालों से कोई भी शव नहीं दफनाया जा रहा था। इस कब्रिस्तान में 6500 से ज्यादा लोग दफन हैं। जिनके शवों को निकालकर अब दूसरी जगह दफ्न किया जा रहा है।


इस खबर के सामने आने से लोगों की तरफ से तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। कुछ लोगों का मानना है कि, अगर कब्रिस्तान में रेलवे स्टेशन बन जाता है तो बहुत संभव है कि, यहां पर लोगों को भूत देखने को मिलें। क्योंकि इस तरह की जगाहों को लेकर अकसर लोगों के मन में डर पैदा हो जाता है। इसलिए वो इस तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version