रेलवे की तरफ से सोमवार को रद्द हुई ट्रेनों की लिस्ट जारी कर दी गई है. रेलवे की तरफ से जारी लिस्ट के मुताबिक 396 ट्रेनों को पूरी तरह से रद्द कर दिया गया है. वहीं, 10 ट्रेनों को रीशेड्यूल और 4 ट्रेनों के रूट्स डायवर्ट किए गए हैं. वहीं, कोहरे की वजह से दिल्ली पहुंचने वाली 5 ट्रेनें लेट रहीं. रेलवे की सूची के मुताबिक, 396 ट्रेनों को पूरी तरह रद्द कर दिया है. वहीं 18 ट्रेनों को आंशिक तौर पर कैंसिल किया गया है. कुछ ट्रेनों के रूट में बदलाव भी किए गए हैं. रेलवे ने दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार समेत कई अन्य राज्यों की 4 ट्रेनों के रूट में परिवर्तन किया है, जबकि 10 ट्रेनों को रीशेड्यूल भी किया गया है.

रिजर्वेशन वाले यात्रियों को होगी दिक्कत
सबसे ज्यादा समस्या उन यात्रियों के होगी जिन्होंने इन ट्रेनों में रिजर्वेशन करा रखा है ऐसे में अगर आपने आने वाले दिनों में किसी दूसरे राज्य में सफर करने के लिए ट्रेनों में रिजर्वेशन कराया है तो आपको तत्काल इंडियन रेलवे के द्वारा कैंसिल की गई लिस्ट की जांच कर लेनी चाहिए और अगर आपकी ट्रेन इस लिस्ट में शामिल है तो आपको सफर के लिए दूसरी ट्रेन में रिजर्वेशन कराना चाहिए..भारतीय रेलवे ने लगभग 400 ट्रेनों को रद्द किया, 10 ट्रेनों को रीशेड्यूल किया
रेलवे के अनुसार, 24 जनवरी तक कई ट्रेनों को रद्द किया गया है। इनमें उत्तराटिया-परिवहन नगर-आलमबाग बाईपास लाइन और लखनऊ-आलमनगर खंड पर आलमनगर-परिवहन नगर मार्ग पर कम से कम 21 ट्रेनों को रद्द करने का निर्णय लिया गया है।

और भी पढ़े https://www.dnpindiahindi.in/videsh/volcano-erupted-under-sea-tsunami-threat-looms-from-japan-to-america/76949/
396 ट्रेनों को पूरी तरह से रद्द किया गया4 ट्रेनों के रूट्स डायवर्ट किए गएऐसे घर बैठे चेक करें कौन सी गाड़ी की गई है कैसिंल उत्तर भारत में पड़ रही कड़ाके की ठंड का सबसे ज्यादा असर ट्रेनों पर पड़ रहा है। अधिकांश समय घना कोहरा छाए रहने के कारण ट्रेनों का आवागवम प्रभावित हो रहा है। भारतीय रेलवे की ओर से सोमवार को रद्द हुई ट्रेनों की लिस्ट जारी कर दी गई है। भारतीय रेलवे के मुताबिक, लगभग 396 ट्रेनों को पूरी तरह से रद्द कर दिया गया है। जबकि, 10 ट्रेनों को रीशेड्यूल और 4 ट्रेनों के रूट्स डायवर्ट किए गए हैं। वहीं कोहरे की वजह से दिल्ली पहुंचने वाली 5 ट्रेनें लेट रहीं रेलवे ने सोमवार को सभी प्रभावित होने वाली ट्रेनों की लिस्ट अपडेट कर दी है। इस सूची के मुताबिक, 396 ट्रेनों को पूरी तरह रद्द कर दिया है। वहीं 18 ट्रेनों को आंशिक तौर पर कैंसिल किया गया है। कुछ ट्रेनों के रूट में बदलाव भी किए गए हैं। रेलवे ने दिल्ली, उत्तरप्रदेश, बिहार समेत कई अन्य राज्यों की 4 ट्रेनों के रूट में परिवर्तन किया है, जबकि 10 ट्रेनों को रीशेड्यूल भी किया गया है। रेलवे के अनुसार, 24 जनवरी तक कई ट्रेनों को रद्द किया गया है। इनमें उत्तराटिया-परिवहन नगर-आलमबाग बाईपास लाइन और लखनऊ-आलमनगर खंड पर आलमनगर-परिवहन नगर मार्ग पर कम से कम 21 ट्रेनों को रद्द करने का निर्णय लिया गया है। उत्तर रेलवे की ओर से ट्वीट कर इस सम्बंध में जानकारी दी गई कि उत्तराटिया-परिवहन नगर-आलमबाग बाईपास लाइन और लखनऊ-आलमनगर खंड पर आलमनगर-परिवहन नगर (9.09 किमी) के दोहरीकरण के संबंध में प्री नॉन इंटरलॉकिंग और नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के कारण ट्रेनें रद्द करने का निर्णय लिया गया है।
रेलवे के अनुसार, 4 ट्रेनों के रूट में सोमवार को बदलाव किया गया है। इनमें पटना जंक्शन-कोटा जंक्शन एक्सप्रेस, कोटा जंक्शन-पटना जंक्शन एक्सप्रेस, पलामू एक्सप्रेस और बनारस-संबलपुर ट्रेन शामिल हैं। इसके अलावा कोहरे के चलते दिल्ली पहुंचने वाली कई ट्रेनें लेट हैं। जिनमें विशाखापट्टनम-निजामुद्दीन एक्सप्रेस तीन घंटे लेट और सिंगरौली-निजामुद्दीन एक्सप्रेस ढाई घंटे लेट है, विशाखापट्टनम-निजामुद्दीन करीब 2.20 घंटे जबकि, हैदराबाद-नई दिल्ली एक्सप्रेस 2 घंटे लेट रही.

Share.
Exit mobile version