Pebbles World Oldest Dog: पैबल्स नाम के एक पालतू कुत्ते की मौत के बाद सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हो रही है। इस डॉगी की मौत 3 अक्टूबर को हुई, जिसकी उम्र 22 साल थी। इस कुत्ते ने अप्रैल में गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स द्वारा दुनिया के सबसे पुराने कुत्ते का ताज पहना था। मिस वर्ल्ड रिकॉर्ड की एक रिपोर्ट के मुताबिक पैबल्स दुनिया का सबसे पुराना कुत्ता था। 22 वर्ष की उम्र में अब उसका निधन हो गया है। अमेरिका के साउथ कैरोलिना में रहने वाला पैबल्स नाम का कुत्ता साल 2000 में पैदा हुआ था।

22 साल की पैबल्स

पैबल्स ने अपने पार्टनर रॉकी के साथ करीब 32 पिल्लों को जन्म दिया। लेकिन उसके पार्टनर रॉकी की 2016 में मौत हो गई थी। बता दें कि पैबल्स अमेरिका के साउथ कैरोलिना में अपने मालिक बॉबी और जूली ग्रेगरी के साथ रहती थी। उसे 23 साल पूरे होने में सिर्फ 5 महीने ही बचे थे लेकिन उससे पहले ही उसकी मौत हो गई। अब इसकी मौत के बाद इंस्टाग्राम पर pebble since 2022 नाम के अकाउंट में इसकी सभी एक्टिविटीज की तस्वीरें और वीडियोस पोस्ट की हुई है।

Also Read: Bharat Jodo Yatra: क्यों कर्नाटक में राहुल संग शरीक हुई Sonia Gandhi, आखिर क्या है कांग्रेस का ‘प्लान 60’

इंस्टाग्राम पर एक्टिविटीज की फोटोस

इंस्टाग्राम पर इस डॉगी की बहुत सारी फनी वीडियोस भी देखने को मिलती हैं। एक वीडियो में पैबल्स ने चश्मा और चोटी बनाकर मस्त अंदाज में फोटो खिंचवाई है। इसके साथ-साथ पेबल्स के बर्थडे सेलिब्रेशन की वीडियो भी पोस्ट की हुई हैं। जिसमें पागल का प्यारा-सा केक और सुंदर सी ड्रेस पहने हुए थी। इंस्टाग्राम पर पैबल्स की लास्ट फोटो के पोस्ट पर लिखा हुआ है- 28 मार्च 2000 से 3 अक्टूबर 2022 तक।

उम्र दराज कुत्ते का किताब

टेबल्स के मालिक बॉबी और जूली ग्रह की ने बताया कि उन्होंने जब 21 साल के चिहुआहुआ टोबीकीथ के बारे में खबरों में पड़ा तो उन्हें भी टॉय फॉक्स टेरियर पैबल्स को सबसे उम्रदराज की श्रेणी में नामित करने का ख्याल आया। इसके बाद उन्होंने इसके लिए आवेदन किया। आवेदन के बाद अप्रैल 2022 में टेबल्स को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए चुना गया था।

Also Read: Devar Bhabhi Dance Video: देवर-भाभी ने खुल्लेआम किया ऐसा डांस, देखते ही रह गए पड़ोसी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version