यूक्रेन और रूस के बीच लगातार युद्ध की स्थिति बनी हुई है। जिसके कारण यूक्रेन का जीवन अस्त-व्यस्त है। हालत इतने खराब है कि, लोग जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे हैं। किसी को नहीं पता कब किसके साथ क्या हो जाए? इस बीच यूक्रेन में एक कपल ने शादी की और इस उम्मीद से एक दूसरे के साथ जुड़े कि, पूरी जिंदगी साथ-जिएंगे और साथ मरेंगे। लेकिन उन्हें क्या पता था कि, शादी के दूसरे दिन ही उन्हें युद्ध में उतरना पड़ेगा और हथियार उठाने पड़ेंगे। यूक्रेन की सेना ने वहां के नागरिकों को काफी पहले से ही तैयार किया था।

इसी से जुड़ा एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक यूक्रेनी कपल को अपनी शादी के अगले ही पल बंदूक उठानी पड़ गई। कीव के रहने वाले 24 साल के स्वियातोस्लेव फुरसिन और 21 साल की यारिना एरिवा के ये मामला जुड़ा हुआ है। कपल ने 22 फरवरी को ही शादी की है।

जैसे ही कपल ने शादी की वैसे ही रूस ने यूक्रेन पर हमला कर दिया और कपल को हथियार उठाने पड़ गए। शादी के बाद ही देश में जो हालात बन गए, उन्होंने इस शादीशुदा जोड़े को एक बड़ा फैसला लेने को मजबूर कर दिया। फेसबुक पेज से हाथ में AK-47 थामे हुए अपनी और अपने पति की तस्वीर शेयर की है।

इसके साथ ही वहां के हालातों के बारे में भी जानकारी दी है। कपल की स्टोरी को दुनिया देख रही है लेकिन शायद दुनिया उनकी मदद नहीं कर सकती है। यही कारण है कि, कपल काफी दुखी है। अपने देश को बचाने के लिए जिस तरह कपल युद्ध में उतरा है। उसकी हर तरफ तारीफ हो रही है।

ये भी पढ़ें “लॉकअप” शो की अलग कांसेप्ट के साथ सभी सिलेब्स को बताने होंगे अपने डार्क सीक्रेट

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version