हर महिला का सपना होता है मां बनना। मां बनने का सुख हर मां के लिए खास होता है। इतना खास की उसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है हालांकि 100 में से 10  माओं को ही एक साथ दोगुनी खुशी मिलती है। जुड़वा बच्चे के घर आने से खुशी भी दोगुनी हो जाती है लेकिन क्या आपने कभी ऐसा किस्सा सुना है कि एक महिला के गर्भ में 1 बच्चा पल रहा हो और डिलीवरी के वक्त उसने दो बच्चों को जन्म दिया हो। ऐसा एक मामला विस्कॉन्सिन की रहने वाली महिला के साथ देखने को मिला। जहां उन्होंने दो बच्चों को जन्म दिया। खुद डॉक्टर भी इस बात से हैरान थे कि दूसरा बच्चा जांच में क्यों नहीं आया।

क्या है पूरा मामला

विस्कॉन्सिन की रहने वाली 30 साल की लिंडसे अल्टिस दूसरी बार गर्भवती थी। वो पहले एक बेटे को जन्म दे चुकी थी। लिंडसे दूसरी बार गर्भवती थी तो बहुत एक्साइटेड थी। अब कुछ नॉर्मल चल रहा था। गर्भावस्था के दौरान लिंडसे के चैकअप भी हुए। उनका अल्ट्रासाउंड भी हुआ। सब कुछ नॉर्मल था लेकिन उस वक्त डॉक्टर्स ने एक ही बच्चे के गर्भ में होने की बात कही थी। कुछ टाइम बात लिंडसे का आखिरी टाइम पास आ गया और वो बच्चो को जन्म देने के लिए तैयार थीं। लेबर पेन होने के वक्त भी डॉक्टर और खुद लिंडसे एक बच्चे की धड़कन ही सुन पा रहे थे। लेबर रूम में लिंडसे की बहन भी मौजूद थी। पहले लिंडसे ने एक बच्ची को जन्म दिया। जिसका वजन बहुत ही कम था। वो बहुत छोटी थी।

यह भी पढ़े:PM मोदी के प्रति इस लड़के की दीवानगी देख उड़ जाएंगे होश, ‘मोदी की मौजूदगी में ही लगवाऊंगा टीका’

10 मिनट तक खुशी से चिल्लाती रही लिंडसे


 जन्म देने के कुछ मिनट बात लिंडसे को पेट में कुछ अजीब महसूस हुआ जिसके बाद नर्स को दूसरे बच्चे के अंदर होने के बारे में पता चला। कुछ मिनट बाद महिला ने दूसरी बच्ची को जन्म दिया। दो-दो बच्चों को देखकर लिंडसे लेबर रूम में ही चीख पड़ीं।घटना के बारे में बताते हुए लिंडसे ने कहा कि मैं इस बारे में सोच ही रही थी कि नर्स को कुछ और भी नजर आया। उसे लगा पानी की थैली है लेकिन मैं उस वक्त कुछ अलग ही महसूस कर रही थी। इतनी ही देर में नर्स ने दूसरी बच्ची को मेरे हाथों में दे दिया। मैं खुशी के मारे 10 मिनट तक चीखती रही। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version